Home ख़ास खबरें चुनावी नतीजों से पहले जनता की जेब पर मार, AMUL दूध की...

चुनावी नतीजों से पहले जनता की जेब पर मार, AMUL दूध की कीमत में हुआ इजाफा; जानें क्या होगी नई दर?

AMUL Price Hike: लोक सभा चुनाव के नतीजों की घोषणा से पहले ही अमूल ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से इजाफा करने का ऐलान किया है।

0
AMUL Price Hike
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

AMUL Price Hike: देश की प्रतिष्ठित व चर्चित दूध और दूध उत्पादों के विपणनकर्ता अमूल (AMUL) ने चुनावी नतीजों के ऐलान के पहले ही जनता को करारा झटका दिया है। ताजा जानकारी के अनुसार गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ लिमिटेड नाम की सहकारी संस्था के प्रबन्धन के अंतर्गत चलने वाली अमूल कंपनी ने आज दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से इजाफा किया है।

AMUL (Anand Milk Union Limited) का दावा है कि समय के साथ दूध उत्पादन की लागत बढ़ने की वजह से दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया है। बता दें कि अमूल की ओर से किए गए इस इजाफा के बाद लोगों को नई दर पर आज यानी 3 जून से ही दूध मिलेगा।

जनता की जेब पर मार!

दूध व दूध संबंधित उत्पादों के लिए अपना बाजार तैयार कर चुकी कंपनी अमूल ने चुनावी नतीजों के ऐलान से पहले ही जनता की जेब पर करारा प्रहार किया है। कंपनी की ओर से गई जानकारी के अनुसार दूध की कीमतों में आज से 2 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से वृद्धि की गई है। अमूल कंपनी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि नई दरें तत्काल प्रभाव यानी आज से (3 जून) ही लागू होंगी।

जानकारी के अनुसार अमूल दूध की कीमत में इजाफा के बाद राजधानी दिल्ली में अमूल गोल्ड (1 लीटर) दूध के लिए अब ग्राहकों को 66 रुपये के बजाय 68 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी अमूल गोल्ड, अमूल ताजा व अमूल गाय के दूध की कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है।

क्यों बढ़ी दूध की कीमत?

अमूल कंपनी की ओर से दूध की कीमत में इजाफा का ऐलान करने के बाद कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। बता दें कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने टोल टैक्स की दरों में 5 फीसदी का इजाफा करने का निर्णय लिया है। ऐसे में ट्रांसपोर्ट चार्ज बढ़ने से कंपनियों की लागत बढ़ सकेगी।

अमूल कंपनी का भी दावा है कि दूध उत्पादन की लागत लगातार बढ़ने की वजह से ही दूध की कीमतों में वृद्धि करने का फैसला लिया गया है।

Exit mobile version