Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंAndhra Pradesh, Telangana में बारिश का कहर! रेल सेवा के साथ यातायात...

Andhra Pradesh, Telangana में बारिश का कहर! रेल सेवा के साथ यातायात के अन्य माध्यम प्रभावित; देखें लेटेस्ट अपडेट

Date:

Related stories

निजामों के शहर ‘Hyderabad’ में देवी मां की प्रतिमा तोड़ने का प्रयास? BJP नेता ने मुस्लिम समुदाय पर लगाए आरोप; देखें वीडियो

Viral Video: नवरात्रि पर्व का समापन हो चुका है। इसके साथ ही बीते शनिवार को दशहरा भी धूम-धाम से मनाया गया। अब देश के विभिन्न हिस्सों में देवी दुर्गा की प्रतिमा आस्था भाव के साथ विसर्जित की जा रही है।

Bihar Flood Viral Video: उफ्फ ये बेबसी! बिहार में बाढ़ की चपेट में फंसा मासूम, विलाप से जुड़ा वीडियो देख रूंध जाएगा गला

Bihar Flood Viral Video: बिहार में आम दिनों में बहार होने की खबरें सामने आती हैं। हालाकि इन दिनों 'बहार' को रिप्लेस कर 'बाढ़' (Bihar Flood) ने बिहार को अपनी चपेट में ले लिया है।

‘कम से कम भगवान को राजनीति..,’ Tirupati Laddu Case में SC का सख्त रूख, आंध्र प्रदेश सरकार को जमकर लगी फटकार; पढ़ें रिपोर्ट

SC on Tirupati Laddu Case: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित उच्चतम न्यायालय (SC) में आज तिरुपति देवस्थानम मंदिर के लड्डूओं में कथित रूप से मिलावट से जुड़े मामले पर सुनवाई हो रही है।

Tirupati Balaji Laddu Controversy: बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर घमासान! जानें भोग में लड्डू का खास महत्व

Tirupati Balaji Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश के पहाड़ी शहर तिरुमला में स्थित तिरूपति बालाजी मंदिर में भक्तों को दिए जाने वाले प्रसाद (लड्डू) में मिलावट से जुड़ी खबर को लेकर सियासी घमासान मचा है।

Tirupati Laddu Controversy के बीच TDP चीफ Chandrababu Naidu पर बरसे Jagan Mohan Reddy, बोले ‘भगवान का इस्तेमाल..’

Tirupati Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के पहाड़ी शहर तिरुमला में स्थित वेंकटेश्वर मन्दिर (तिरूपति बालाजी मंदिर) में भक्तों को मिलने वाले प्रसाद (लड्डू) में मिलावट से जुड़ी खबर को लेकर सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

Andhra Pradesh Telangana Floods: देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित राज्यों में इन दिनों भारी बारिश का कहर जारी है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की बात करें तो यहां भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं और बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। भारी बारिश के कारण नदियों व अन्य जलाशयों का पानी सड़क पर आ चुका है जिसके कारण यातायात के कई सारे माध्यम पूरी तरह से प्रभावित हो चुके हैं। (Andhra Pradesh Telangana Floods)

रेलवे ट्रैक पर भी जलजमाव से रेल सेवा प्रभावित है और सैकड़ों की संख्या में ट्रेनों का संचालन रद्द किया गया है। ऐसे में आइए हम आपको इस लेख के माध्यम से आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के कारण उपजी बाढ़ की स्थिति से जुड़े ताजा अपडेट देते हैं।

आध्र प्रदेश में बिगड़े हालात

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के कारण हालात काफी बिगड़ गए हैं। सामान्य से ज्यादा बारिश होने की वजह है नदियां उफान पर हैं जिसके कारण पानी रिहायशी इलाकों तक पहुंच गया है और बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और इसी क्रम में उन्होंने आज विजयवाड़ा व बाढ़ से प्रभावित अन्य इलाकों का निरीक्षण किया है। सीएम नायडू का कहना है कि “हम स्थिति को सुव्यवस्थित कर रहे हैं। वर्तमान में भोजन की आपूर्ति और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम किया जा रहा हैं। मैं नियमित रूप से बाढ़ की स्थिति की निगरानी कर रहा हूं और अधिकारी सक्रिय रूप से जमीन पर काम कर रहे हैं। कल रात से मैंने कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है। हम बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में कमांड और कंट्रोल सेंटर स्थापित कर रहे हैं।”

तेलंगाना में भारी बारिश का कहर

आंध्र प्रदेश के अलावा तेलंगाना राज्य में भी भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। बारिश के कारण ही तेलंगाना में सड़कों पर जलजमाव हो चुका है। वहीं तेलंगाना के केसामुद्रम और इंताकान्ने शहर को जोड़ने वाले इंताकान्ने रेलवे स्टेशन के पास एक रेलवे ट्रैक पानी की चपेट में आने से बह गया है जिसकी वजह से रेल सेवा प्रभावित है।

तेलंगाना में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से स्पष्ट किया गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीएम रेवंत रेड्डी से फोन पर बात कर स्थिति की जानकारी ली है। इस दौरान मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने कई जिलों में भारी बारिश और बाढ़ से हुई क्षति की बुनियादी जानकारी को प्रधानमंत्री के ध्यान में लाने का काम किया है। सीएम रेड्डी द्वारा दी गई जानकारी के उपरांत, प्रधानमंत्री मोदी ने आश्वासन दिया है कि केंद्र सरकार तेलंगाना को सहायता प्रदान करेगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories