Home ख़ास खबरें निवेश करने का सुनहरा अवसर! भारत के इस शहर में जमीन खरीदने...

निवेश करने का सुनहरा अवसर! भारत के इस शहर में जमीन खरीदने पर हो सकता है भारी मुनाफा, जानें डिटेल

AP News: विधानसभा के नतीजों में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राज्य में अपनी सरकार बनाने जा रही है।

0
AP News
AP News

AP News: हाल ही में लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा की गई थी। मालूम हो कि आंध्र प्रदेश में विधानसभा के चुनाव भी संपन्न हुए थे। विधानसभा के नतीजों में चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए राज्य में अपनी सरकार बनाने जा रही है। इसी बीच अब खबर सामने आ रही है कि विधान सभा के नतीजे आने के बाद पिछले 3 दिनों में अमरावती शहर में जमीन की कीमत दोगुनी हो गई है। यहां जमीन की कीमतों में भारी इजाफा हुआ है।

आंध्र प्रदेश के अमरावती में जमीन के दाम हुए दोगुना

जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजें आने के बाद अमरावती में जमीन की कीमतों में भारी इजाफा दिख रहा है। कई लोगों का मानना है कि यह ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती को आंध्र प्रदेश की हरित राजधानी के रूप में विकसित करने की बात कही है। सूत्रों के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू मुख्यमंत्री पद की शपथ 12 जून को अमरावती में ही लेंगे। चंद्रबाबू नायडू 2014 से 2019 तक राज्य के मुख्यमंत्री थे। उस समय चंद्रबाबू नायडू ने अमरावती को राजधानी बनाने का प्रस्ताव दिया था।

उन्होंने ग्रीनफील्ड राजधानी अमरावती को पर्यावरण की दृष्टि से और अधिक समृद्ध बनाने का सपना देखा था। यह शहर विजयवाड़ा और गुंटूर शहरों के बीच स्थित है और इसमें 29 गाँव शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक यहां जमीन की कीमतें 30000 रुपये से 60000 रुपये प्रति वर्ग गज तक पहुंच गई हैं।

अमरावती में इन जगहों पर जमीन की बढ़ी मांग

बता दें कि अमरावती में शैक्षणिक संस्थानों, हाई कोर्ट, विधानसभा, सचिवालय और केंद्र सरकार के संस्थानों के पास जमीन की मांग ज्यादा है। सबसे खास बात यह है कि सिर्फ देश से ही नहीं बल्कि विदेशों से भी किसानों को भी जमीन खरीदने के ऑफर मिल रहे है।

चंद्रबाबू नायडू लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

आपको बता दें कि 12 जून को चंद्रबाबू नायडू आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं उम्मीद जताई जा रही है कि इस समारोह में नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते है। वहीं किसानों द्वारा उम्मीद की जा रही है कि चंद्रबाबू नायडू के मुख्यमंत्री बनने के बाद अमरावती में विकास होगा।

Exit mobile version