Home देश & राज्य दिल्ली छत्तीसगढ़ के लिए Arvind Kejriwal के 10 बड़े ऐलान, फ्री बिजली, बेरोजगारों...

छत्तीसगढ़ के लिए Arvind Kejriwal के 10 बड़े ऐलान, फ्री बिजली, बेरोजगारों को भत्ता सहित ये बड़ी गारंटियां दीं

0
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां अब शुरू हो चुकी है। चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपना-अपना वोट बैंक मजबूत करने में जुटी हुई है। इसी बीच छत्तीसगढ़ की अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रही आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं। छत्तीसगढ़ के लोगों को लुभाने और और जनता की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए AAP ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है।

छत्तीसगढ़ के लिए AAP ने किए कई बड़े ऐलान

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब के CM भगवंत मान (Bhagwant Mann) आज ( 19 अगस्त) छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। उन्होंने राजधानी रायपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया और चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

इस दौरान CM केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ की जनता के लिए 10 बड़े ऐलान भी किए। इनमें फ्री बिजली, बेरोजगारों को भत्ता सहित कई बड़ी गारंटियां शामिल हैं। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने ‘भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़’ की बात भी कही। उन्होंने कहा कि अगर राज्य में हमारी सरकार बनती है, तो छत्तीसगढ़ में भी दिल्ली-पंजाब की तरह विकास किया जाएगा और इसे एक मॉडल स्टेट बनाया जाएगा।

फ्री बिजली सहित ये बड़ी गारंटियां दीं

  1. CM केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 24 घंटे फ्री बिजली दी जाएगी। नवंबर तक के जितने भी बिजली बिल बकाया होंगे, सभी माफ किए जाएंगे।
  2. उन्होंने शिक्षा को लेकर भी गारंटी दी। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जाएगा। हमारी सरकार सभी अध्यापकों को नियमित करेगी।
  3. स्वास्थ्य को लेकर CM केजरीवाल ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में सभी तरह के टेस्ट फ्री में होंगे। यहां भी मोहल्ला क्लिनिक खुलेंगे। सबका इलाज फ्री में किया जाएगा।
  4. उन्होंने प्रदेश के युवाओं को रोजगार की गारंटी ही। उन्होंने कहा कि रोजगार नहीं मिलने तक सभी बेरोजगारों को भत्ता दिया जाएगा। सभी को तीन हजार रुपये मिलेंगे।
  5. CM केजरीवाल ने महिला सशक्तिकरण को लेकर भी गारंटी दी।
  6. उन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता को तीर्थ योजना की गारंटी देते हुए कहा कि बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाई जाएगी।
  7. उन्होंने ‘भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ’ का नारा भी दिया। केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार भ्रष्टाचार को खत्म करेगी। बिना पैसे दिए काम होंगे और हर घर तक सेवाएं पहुंचेगी।
  8. अरविंद केजरीवाल ने हड़ताल करने वाले सभी कर्माचारियों को नियमित करने की गारंटी भी दी।
  9. उन्होंने आदिवासी और किसानों के लिए भी कई गारंटियां दी।
  10. केजरीवाल ने शहीदों के लिए शहीद सम्मान राशि का भी ऐलान किया। उन्होंने शहीदों के परिवार को इस बात की गारंटी दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version