Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यAshneer Grover ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- 'ऑनलाइन गेमिंग की...

Ashneer Grover ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, कहा- ‘ऑनलाइन गेमिंग की हुई हत्या’, जानें क्या है मामला ?

Date:

Related stories

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

Ashneer Grover: दिल्ली में मंगलवार (11 जुलाई) को हुई GST काउंसिल की 50वीं बैठक में ऑनलाइन गेमिंग पर 28 फीसदी जीएसटी लगाने का निर्णय लिया गया है। मोदी सरकार के इस निर्णय के बाद इसका विरोध शुरू हो गया है। ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री के जुड़े कई दिग्गजों ने सरकार ने इस फैसले की निंदा की है। इसी कड़ी में भारतपे के को-फाउंडर और शार्क टैंक इंडिया के पूर्व जज अश्नीर ग्रोवर ने भी इस फैसले की आलोचना की है। उन्होंने सरकार के फैसले को ऑनलाइन गेमिंग की हत्या बताया है।

अश्नीर ग्रोवर ने ट्वीट कर की आलोचना

सरकार के फैसले के विरोध में अश्नीर ग्रोवर ने ट्वीट कर लिखा, ” RIP- भारत में रियल मनी गेमिंग इंडस्ट्री के लिए। अगर सरकार सोच रही है कि लोग 72 रुपये पॉट एंट्री (28 फीसदी ग्रॉस जीएसटी) पर खेलने के लिए 100 रुपये लगाएंगे और अगर 54 रुपये जीतते हैं तो (प्लेटफॉर्म फीस के बाद) तो इसके बाद उन्हें 30 फीसदी टीडीएस भी अदा करना होगा। इसके लिए उन्हें पहले मानसून में अपने लिविंग रूम में फ्री स्विमिंग पूल मिलेगा- तो ऐसा नहीं होने जा रहा है। “

‘स्टार्टअप फाउंडर्स को राजनीति में घुसने की जरूरत’

अश्नीर ग्रोवर ने आगे लिखा, ” फैंटेसी गेमिंग इंडस्ट्री का हिस्सा बनना मजेदार था, जिसकी अब हत्या हो चुकी है। इस मानसून में 10 अरब डॉलर बर्बाद हो गए हैं। अब समय आ गया है कि स्टार्टअप्स फाउंडर को राजनीति में प्रवेश करना चाहिए और अपना प्रतिनिधित्व दिखाना चाहिए, वर्ना ये उद्योग के बाद उद्योग तक जारी रहेगा। “

ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री का हिस्सा हैं अश्नीर ग्रोवर

बता दें कि अश्नीर ग्रोवर ने हाल ही में ऑनलाइन गेमिंग इंडस्ट्री में प्रवेश किया है। उन्होंने क्रिकपे (Crickpe) नाम से अपना एक फैंटेसी गेम लॉन्च किया है। ये गेम ड्रीम 11 की तरह है, जिसमें यूजर्स अपनी वर्चुअल टीम बना सकते हैं। इसके अलावा उन्हें फॉर्म में चल रहे बेस्ट प्लेयर्स को चुनने, कॉन्टेस्ट को जॉइन करने के अलावा अपने वास्तविक गेम परफॉरमेंस के आधार पर पॉइंट्स को हासिल करने की भी सुविधा मिलती है। इस गेम में पॉइंट्स के आधार पर यूजर्स को नकद पुरस्कार मिलता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories