Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले इन 4 शेयरों ने मचाया...

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले इन 4 शेयरों ने मचाया धमाल, एक महीने में 65% का दिया रिटर्न

0
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: Ayodhya Ram Mandir के उद्घाटन की तारीख नजदीक आती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को इस भव्य मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं। देश-विदेश के राम भक्त इस पावन अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पूरे अयोध्या शहर पर राम मंदिर निर्माण का पॉजिटिव प्रभाव पड़ा है। अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की वजह से कंपनियों के शेयर में तेज उछाल देखने को मिल रहा है। आइए जानते हैं कि ये स्टॉक्स कौन-कौन से हैं।

Ayodhya Ram Mandir: प्रवेग लिमिटेड

अयोध्या में कंपनी ने एक भव्य तंबू लगाया है। शनिवार को कारोबार बंद होने पर इस कंपनी के शेयर की कीमत 1070.30 रुपये थी। पिछले महीने कंपनी के शेयर मूल्यों में साठ प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी देखी गई है।

एलाइड डिजिटल सर्विसेज लिमिटेड

Ayodhya Ram Mandir के लिए सीसीटीवी निगरानी का काम कंपनी को सौंपा गया है। शनिवार को इस कॉरपोरेशन का शेयर भाव 187 रुपये पर कारोबार कर रहा था पिछले महीने इस कंपनी के शेयर की कीमतों में पचास फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है।

कामत होटल

शुक्रवार को इस कंपनी के होटल से जुड़े शेयरों की कीमत 3.19 फीसदी बढ़कर 357.85 रुपये हो गई। पिछले महीने ही कंपनी के शेयरों में 27% का उछाल आया है।

पाइका लिमिटेड

अयोध्या का एक और रिश्तेदार वित्तीय बाजार में हलचल मचा रहा है। व्यवसाय को पाइका लिमिटेड कहा जाता है। शनिवार को कंपनी के शेयरों की कीमत 385 रुपये थी। आज तक, कंपनी ने स्थितिगत निवेशकों को 65% पूंजी लौटा दी है।

प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान भक्तों को CHUK (पाइका की सहायक कंपनी) द्वारा बनाए गए कंपोस्टेबल डिनरवेयर में प्रसाद और भोजन परोसा जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version