Home ख़ास खबरें भारत के साथ Mauritius में भी Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा की धूम,...

भारत के साथ Mauritius में भी Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा की धूम, हिंदू कर्मचारियों के लिए सरकार का बड़ा ऐलान; जानें डिटेल

Ayodhya Ram Mandir: Mauritius सरकार ने अपनी कैबिनेट की बैठक के दौरान Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर 22 जनवरी के दिन हिंदू आस्था रखने वाले कर्मर्चारियों के लिए 2 घंटे के विशेष अवकाश को मंजूरी दी है।

0
Ayodhya Ram Mandir
Ayodhya Ram Mandir

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) में 22 जनवरी को आयोजित होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरी तैयारियां जोरो पर हैं। इस क्रम में यूपी शासन की ओर से सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है और जरुरी निर्देश जारी कर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को सफल बनाने की अपील की जा रही है। खबर है कि भारत के मित्र देश मॉरीशस (Mauritius) में भी राम मंदिर (Ram Mandir) प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धूम मची है। मॉरीशस सरकार ने इस खास क्षण को ध्यान में रखते हुए अपने देश में कार्यरत सभी हिंदू कर्मचारियों के लिए खास ऐलान किया है। मॉरीशस कैबिनेट ने PM प्रविंद कुमार जगन्नाथ के नेतृत्व में एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि सोमवार 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2 बजे से हिंदू आस्था रखने वाले सभी कर्मचारियों को दो घंटे की विशेष छुट्टी दी जाएगी। मॉरीशस सरकार के इस फैसले को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Mauritius सरकार का बड़ा ऐलान

Mauritius में PM प्रविंद कुमार जगन्नाथ के नेतृत्व में सरकार चला रही राजनीतिक दल ने Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मॉरीशस कैबिनेट की एक बैठक में स्पष्ट किया गया है कि देश में कार्यरत सभी हिंदू कर्मचारियों को सोमवार 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2 बजे से दो घंटे की विशेष छुट्टी दी जाएगी। इस दौरान वे लोग राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठान से जुड़े किए जा रहे धार्मिक कार्यक्रमों का हिस्सा बन सकेंगे। मॉरीशस सरकार के इस फैसले से लोग बेहद कुश बताए जा रहे हैं और इसको लेकर खूब सुर्खियां भी बन रही हैं।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह

यूपी के साथ देश के विभिन्न राज्यों के लिए Ayodhya Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह बेहद खास नजर आ रहा है। सरकारें अपने-अपने स्तर से इस खास कार्यक्रम को लेकर तैयारी कर रही हैं। बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में PM Modi बतौर मुख्य यजमान शामिल होंगे। उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, RSS प्रमुख मोहन भागवत व अन्य हजारों गणमान्य मेहमानों के Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की खबर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version