Home ख़ास खबरें हाथरस भगदड़ के बाद Baba Bageshwar का बड़ा ऐलान, 4 जुलाई को...

हाथरस भगदड़ के बाद Baba Bageshwar का बड़ा ऐलान, 4 जुलाई को आयोजित कार्यक्रम किया कैंसिल; जानें वजह

Baba Bageshwar: बाबा बागेश्वर सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो जारी किया है। जिसमे 4 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम को रद्द कर दिया है।

0
Baba Bageshwar
Baba Bageshwar

Baba Bageshwar: हाथरस में सत्संग के बाद हुई भगदड़ के बाद 121 लोगों की जान जा चुकी और कई लोग घायल बताए जा रहे है। इसी बीच बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो जारी किया है। आपको बता दें कि 4 जुलाई बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है। इसी को देखते हुए बागेश्वर धाम में एक भव्य आयोजन होने वाला था। लेकिन बीते दिन यानि 2 जुलाई की रात को बागेश्वर धाम सरकार नाम के एक्स हैंडल से वीडियो को पोस्ट किया गया था।

वीडियो के माध्यम से Baba Bageshwar ने दी जानकारी

पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर कहा कि “4 जुलाई को मेरे जीवना का 1 और साल कम हो जाएगा। बहुत अद्भुत आनंद उत्सव की तैयारियां चल रही है। लेकिन इस वीडियो के माध्यम से हम एक निवेदन और प्रार्थना करना चाह रहे है। समस्त बागेश्वर श्रृद्धापूर्वक 4 जुलाई के उत्सव के लिए दूर-दूर से आ रहे, बागेश्वर धाम से जुड़े लोग हमारे प्रियजन हैं। हमारी एक प्रार्थना अगर आप मानो, तो अपार प्रशंसा होगी।

हमने खुब व्यापक व्यवस्था की थी। और खूब बड़ा मैदान भी किया था परंतु 1 तारीख से ही जनसमुदाय, बागेश्वर धाम के पागलों का मेला बहुत ज्यादा लग गया और भीड़ बहुत ज्यादा ही पहुंच गई।

जो जहां है वहीं से उत्सव मनाएं

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने आगे कहा कि “आपलोगों के सुरक्षा के भाव को देखते हुए जो जहां है वहीं से उत्सव मनाये। घर पर ही हनुमान चालीसा पढ़कर, वृक्षारोपण करके उत्सव मनाये। आगामी गुरू पूर्णिमा जो 21 जुलाई को है उसमे हम योजनाबध्द तरीके से और व्यापक मैदान कम से कम 30-40 एकड़ का रखेंगे।

उस मैदान में योजनाबध्द तरीके से आप सबसे स्वागत का हम इंतजार करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि वीडियो का शार यह है कि अत्याधिक भीड़ होने के कारण 4 जुलाई को आने वाले सभी प्रियजन अपने घर से उत्सव मनाएं। बागेश्वर धाम की व्यवस्था जो थी उससे तीन गुणा भीड़ ज्यादा आ गई थी। हमारा उद्देश्य यह है कि बुजुर्गों को परेशानी न हो, कोई बिमार न पड़ जाए, किसी का पेट खराब न हो जाए। आप लोगों को किसी प्रकार की पीड़ा न हो”।

Exit mobile version