Home देश & राज्य कनाडा के PM Justin Trudeau का खराब विमान हुआ ठीक, 36 घंटे...

कनाडा के PM Justin Trudeau का खराब विमान हुआ ठीक, 36 घंटे की देरी के बाद भारत से हुए रवाना

Justin Trudeau: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को भारत से वापस ले जाने के लिए कनाडा से विशेष विमान आ रहा है। उस विमान से वह रवाना होंगे। विमान खराब होनी के चलते बीते कुछ दिनों से वह भारत में ही फंसे हैं।

0
Justin Trudeau
Justin Trudeau

Justin Trudeau: विमान में तकनीकी खराबी के कारण 36 घंटे तक फंसे रहने के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आखिरकार मंगलवार (12 सितंबर) को भारत से अपने घर के लिए रवाना हो गए। ट्रूडो और उनका प्रतिनिधिमंडल 8 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit 2023) के लिए आने के बाद से दिल्ली में फंसे हुए थे। उन्हें दो दिन बाद घर वापस जाना था। लेकिन उनके एयरबस विमान में एक खराबी के कारण ट्रूडो को शहर में अपने प्रवास की अवधि बढ़ानी पड़ी।

समाचार एजेंसी ANI ने कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के प्रेस सचिव मोहम्मद हुसैन के हवाले से बताया कि तकनीकी समस्या हल हो गई और विमान को उड़ान भरने की मंजूरी मिल गई है। वहीं, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ट्रूडो को विदा करने के लिए हवाई अड्डे पर थे और उन्होंने जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया।

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने किया ट्रूडो को विदा

राजीव चंद्रशेखर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ (पूर्व में ट्विटर) पर ट्रूडो के रवाना होने की जानकारी दी। उन्होंने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और सरकार में मेरे सहयोगियों की ओर से, मैं जी20 शिखर सम्मेलन में उनकी उपस्थिति के लिए कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो को धन्यवाद देने के लिए आज हवाई अड्डे पर था और उन्हें और उनके दल को घर वापस सुरक्षित यात्रा की शुभकामनाएं दीं।”

विमान खराब होने के चलते भारत में फंस गए थे ट्रूडो

बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को G20 शिखर सम्मेलन में लेकर आया विमान खराब हो गया था। जिसके परिणामस्वरूप वह दौरा खत्म होने के बाद से भारत में ही फंसे हुए थे। समिट खत्म होने के बाद उनका रविवार को कनाडा के लिए उड़ान भरने का कार्यक्रम था, लेकिन विमान में आई तकनीकी खराबी के कारण उन्हें रुकने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्हें भारत से वापस कनाडा ले जाने के लिए कनाडा से विशेष विमान भी भेजा गया था। लेकिन, उससे पहले ही उनका विमान ठीक हो गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version