Home ख़ास खबरें Badlapur Encounter: आरोपी Akshay Shinde के एनकाउंटर पर गरमाई सियासत, विपक्ष ने...

Badlapur Encounter: आरोपी Akshay Shinde के एनकाउंटर पर गरमाई सियासत, विपक्ष ने बताई साजिश तो बीजेपी ने किया पलटवार

Badlapur Encounter: बदलापुर केस का मुख्य आरोपी अक्षय शिंदे बीते दिन यानि 23 सितंबर को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया।

0
Badlapur Encounter
Sanjay Nirupam

Badlapur Encounter: बदलापुर केस एक बार फिर सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल इस केस का मुख्य आरोप Akshay Shinde बीते दिन यानि 23 सितंबर को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। जानकारी के मुताबिक पुलिस पूछताछ के लिए उसे तलोजा जेल से बदलापुर लेकर जा रही थी, तभी आरोपी ने पुलिस अधिकारी की पुलिस छिन कर फायरिंग कर दी, इसके बाद जवाबी कार्रवाई में अक्षय शिंदे को गोली लगी, जिससे उसके मौत हो गई। हालांकि इसे लेकर अब सियासत भी पूरी तरह से गरमा गई है। विपक्ष शिंदे सरकार पर जमकर आरोप लगा रहा है, जिसके बाद बीजेपी ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस नेता अनिल देशमुख ने उठाए सवाल

Badlapur Encounter मामले में कांग्रेस नेता अनिल देशमुख ने पुलिस और सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बदलापुर कांड के आरोपी अक्षय शिंदे के एनकाउंटर की खबर है. आत्मरक्षा के इस दिखावे पर विश्वास नहीं किया जा सकता। दोनों हाथों में बेड़ियाँ वाला आदमी किसी पुलिसकर्मी की पिस्तौल भी कैसे छीन सकता है? उक्त मामले में आरोपी अक्षय शिंदे जितना दोषी है उतना ही दोषी स्कूल ड्राइवर बीजेपी पदाधिकारी भी है। उनकी पार्टी के पदाधिकारी को बचाने और मामले को दबाने के लिए मुठभेड़ की यह फर्जी कहानी रची जा रही है।

संजय राउत का बीजेपी पर हमला

Badlapur Encounter पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि “इसने पुलिस पर हमला किया?

जब Akshay Shinde को पुलिस ले जा रही थी तो उसके हाथ बंधे हुए थे और चेहरा ढका हुआ था। तो वास्तव में क्या हुआ? शिंदे फड़नवीस किसे बचाने के लिए यह रचना कर रहे हैं? महाराष्ट्र को सच जानना चाहिए”।

संजय निरूपम ने विपक्ष पर किया पलटवार

संजय निरूपम ने इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विपक्ष पर जोरदार हमला बोला, उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर लिखा कि “एक तरफ़ कॉंग्रेस के INDIA गठबंधन की नेता है ममता दीदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं, उन पर आरोप लगा कि वे एक बलात्कारी को बचा रही हैं। उनके ख़िलाफ़ ज़ोरदार आंदोलन चला।

तब न्याय होते हुए दिखा। दूसरी तरफ़ महाराष्ट्र की शिंदे सरकार की पुलिस जिसने एक बलात्कारी का एनकाउंटर कर दिया। कॉंग्रेस बलात्कारी को बचानेवाली मुख्यमंत्री की जयजयकार करती है और बलात्कारी को सख्त सजा देनेवाली शिंदे सरकार का निषेध। कॉंग्रेस को स्पष्ट करना होगा कि वह बलात्कारियों के साथ हैं या देश की बहू-बेटियों के साथ ?

विपक्ष बलात्कारी की मौत पर शोक मना रहे है

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने बदलापुर एनकाउंटर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “बदलापुर यौन उत्पीड़न के आरोपी अक्षय शिंदे की पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लगने से मौत हो गई। एक तरफ महाराष्ट्र और बदलापुर ने राहत की सांस ली है तो दूसरी तरफ INDI गठबंधन की पार्टियां शोक मना रही हैं।

एक बलात्कारी की मौत। क्या यह ‘बलात्कारी बचाओ गठबंधन’ है? आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या की घटना में उन्होंने आरोपियों को बचाने की कोशिश की, उन्होंने अयोध्या सामूहिक बलात्कार मामले में आरोपी मोईद खान को बचाने की कोशिश की। कांग्रेस पार्टी और INDI गठबंधन के कुछ नेता बलात्कारियों के पक्ष में बोलने लगे हैं। यह बेहद शर्मनाक है।

क्या था पूरा मामला

दरअसल आरोपी अक्षय शिंदे को दो 2 स्कूली बच्चियों के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया था। मालूम हो कि इस घटना के सामने आने के बाद बड़ी संख्या में लोगों ने इसका विरोध प्रदर्शन किया था।

Exit mobile version