Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंBangladesh Unrest: भारत में भी हो सकती है बांग्लादेश जैसी स्थिति! Salman...

Bangladesh Unrest: भारत में भी हो सकती है बांग्लादेश जैसी स्थिति! Salman Khurshid के विवादित बयान को लेकर मची सनसनी

Date:

Related stories

Bangladesh के अंतरिम चीफ Muhammad Yunus का भारत को संदेश, हिंदुओं पर हमले को लेकर कह दी ये बड़ी बात; पढ़ें रिपोर्ट

Muhammad Yunus: भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में राजनीतित उथल-पुथल के बाद स्थिति असामान्य होती देखी गई। पूर्व पीएम शेख हसीना के इस्तीफे और तख्तापलट के बाद हिंसक प्रदर्शनकारियों द्वारा बांग्लादेश में रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदुओं को टार्गेट कर उन पर हमला किया गया।

‘बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं’, हिंदुओं की हत्या को लेकर विपक्ष की चुप्पी पर बरसे CM योगी; जानें और क्या कहा?

CM Yogi Adityanath: बांग्लादेश में 'आवामी लीग' के हाथों से सत्ता चली गई है और शेख हसीना के इस्तीफे के बाद अंतरिम सरकार का गठन भी हो गया है। दावा किया जा रहा है कि स्थिति धीरे-धीरे फिर सामान्य हो जाएगी।

Bangladesh Unrest: भारत के पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में वॉर हीरो के वंशजों को मिलने वाले आरक्षण के खिलाफ शुरू हुए प्रदर्शन ने सरकार विरोधी प्रदर्शन का रूप धारण कर लिया। इस प्रदर्शन के सरकार विरोधी होने का बाद स्थिति बेहद भयावह हुई और जगह-जगह से हिंसा और मौत की खबरें सामने आईं। वर्तमान की बात करें तो बांग्लादेश में स्थिति बेहद भयावह है और सेना की देख-रेख में अंतरिम सरकार का गठन करने की तैयारी चल रही है।

बांग्लादेश (Bangladesh Unrest) में उपजी इस स्थिति के बीच ही भारत के पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता सलमान खुर्शीद का एक विवादित बयान सामने आया है। सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने पूर्व केंद्रीय मंत्री मुजीब-उर-रहमान की किताब ‘शिकवा-ए-हिंद: द पॉलिटिकल फ्यूचर ऑफ इंडियन मुस्लिम्स’ के विमोचन अवसर पर कहा कि “बांग्लादेश में जो कुछ भी हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है।” कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री के इस दावे को लेकर अब सनसनी मची है और सोशल मीडिया पर इसको लेकर खूब खबरें बन रही हैं।

Salman Khurshid का विवादित बयान

बांग्लादेश में फैली हिंसा और अराजकता के बीच ही कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक ऐसा विवादित बयान दिया है जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। सलमान खुर्शीद ने बीते दिन एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान कहा कि जो बांग्लादेश में हो रहा है, वह भारत में भी हो सकता है। आज कश्मीर में सब कुछ सामान्य दिख सकता है, लेकिन सच्चाई सतह के कहीं नीचे है। हमारे देश में इसका प्रसार चीजों को तरीके से फैलने से रोकता है, जिस तरह से बांग्लादेश में फैलाया गया है।” सलमान खुर्शीद द्वारा दिए गए इस विवादित बयान को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

बाग्लादेश में ताजा हालात

बांग्लादेश में उपजी हिंसा की स्थिति पर थोड़ा नियंत्रण मिलने की खबर सामने आ रही है। बांग्लादेश सेना ने आगे आकर मोर्चा संभाला और शेख हसीना के इस्तीफे के बाद अंतरिम सरकार का स्वरूप तय करने में मदद की।

सेना के वरिष्ठ अधिकारियों, विपक्षी नेताओं और छात्र नेताओं के सहमति पर नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार बनाने की तैयारी जारी है। दावा किया जा रहा है कि बांग्लादेश में जल्द ही स्थिति सामान्य होगी और प्रदर्शनकारियों के लौटने के साथ ही आम जनजीवन सामान्य हो सकेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories