Wednesday, October 23, 2024
Homeदेश & राज्यGurugram की 350 सोसाइटियों को लगा बड़ा झटका, GMDA ने स्वमिंग पूल...

Gurugram की 350 सोसाइटियों को लगा बड़ा झटका, GMDA ने स्वमिंग पूल में पानी देने से किया इंकार

Date:

Related stories

Gurugram News: गर्मियों का मौसम अपने चरम पर है। हर जगह लोग इस चिलचिलाती धूप से परेशान होते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में कई लोग इस असहनीय गर्मी से बचने के लिए स्विमिंग पूल में नहाना पसंद करते हैं। लोगों को स्वमिंग पूल में नहाने के बाद ठंडक का एहसास होता है उसकी वजह से वह कई घंटों तक स्विमिंग पूल में नहाना पसंद करते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, इस बढ़ती गर्मी के बीच गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण यानी जीएमडीए ने मिलेनियम सिटी की 350 सोसाइटियों को एक बड़ा झटका दिया है। दरअसल गुरुग्राम की मिलेनियम सिटी की 350 सोसाइटियों को जीएमडीएनए स्विमिंग पूल में पानी देने से इनकार कर दिया है।

गुरुग्राम की ज्यादातर सोसाइटियों में देखी गई पानी की कमी

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने ऐसा फैसला इसलिए लिया है क्योंकि गुरुग्राम की ज्यादातर सोसाइटी में पानी की कमी देखी जा रही थी। जिसकी वजह से जीएमडीए ने इस बड़े कदम को उठाया है। इसी के साथ गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण ने फव्वारा इस्तेमाल करने से भी मना किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि, इससे शहर को 650 एमएलडी की जरूरत के अनुसार जलापूर्ति की जा सकेगी। अधिकारियों ने बताया कि, गर्मी इतनी ज्यादा बढ़ गई है जिसकी वजह से पानी की खपत भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में सोसाइटियों को स्विमिंग पूल में पानी देने की वजह से शहर के अन्य लोगों को पानी की पूर्ति नहीं की जा रही थी।

इसे भी पढ़ेंः Uttarakhand में बढ़ते Love Jihad के मामलों के बीच एक्शन में आया शासन और प्रशासन, उठाया बड़ा कदम

टैंकर मंगवाकर काम चलाने पर मजबूर हुए लोग

ऐसे में अब इस बड़े फैसले के बाद शहर में प्रतिदिन 650 से एमएलडी पानी की जरूरत को पूरा किया जा सकेगा। ऐसा बताया जा रहा है कि, गुरुग्राम की सोसाइटियों को स्विमिंग पूल में पानी का प्रयोग नहीं करने के लिए सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। जिसमें कहा गया है कि, जो भी नियमों का उल्लंघन करता पाया उसके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी। गुरुग्राम में लोग पानी की कमी के चलते टैंकर मंगवाकर काम चलाने पर मजबूर हो गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2023 पर आतंकी हमले का खुफिया अलर्ट जारी, एजेंसियों ने ISI के इस प्लान को किया डिकोड

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories