Home ख़ास खबरें ‘मोदी’ सरनेम मामले में Rahul Gandhi को बड़ी राहत, SC ने सजा...

‘मोदी’ सरनेम मामले में Rahul Gandhi को बड़ी राहत, SC ने सजा पर लगाई रोक, कांग्रेस बोले- ‘सच्चाई की हुई जीत’

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: मोदी सरनेम मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में उनकी सजा पर रोक लगा दी है। राहुल गांधी ने गुजरात हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, जिस पर आज (4 अगस्त, शुक्रवार) सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है।

सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला उनके लिए बड़ी राहत की बात है, क्योंकि हाईकोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा के बाद उन्हें अपनी संसद सदस्यता से हाथ धोना पड़ा था। अब इस फैसला के बाद वे न केवल संसद वापस लौट पाएंगे, बल्कि उनके चुनाव लड़ने पर लगी रोक भी हट जाएगी।

कोर्ट ने क्या कहा ?

मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि अपील लंबित रहने तक सजा पर अंतरिम रोक लगाई जाती है। इस दौरान कोर्ट ने राहुल गांधी के बयान पर भी टिप्पणी की। कोर्ट ने माना की राहुल गांधी ने वो बयान अच्छे मूड में नहीं दिया था।

कोर्ट ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन में भाषण काफी मायने रखते हैं। ऐसे में आपको सावधानी बरतनी चाहिए। ध्यान रखिए की आपका भाषण किसी भी भावनाओं को ठेस न पहुंचाएं।

‘सच्चाई की हुई जीत’

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस ने इसे सच्चाई की जीत बताया है। फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में लोकतंत्र, संवैधानिकता और सत्य की जीत के सिद्धांत में आम लोगों के विश्वास को फिर से स्थापित किया है। आज फिर सच्चाई की जीत हुई है। वहीं, कांग्रेस ने अपने अधिकारी ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आ रहा हूं… सवाल जारी रहेंगे।’

‘जारी रखेंगे कानूनी लड़ाई’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने वाले भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आज सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी है। हम अदालत द्वारा दिए गए इस फैसले का स्वागत करते हैं। हम अदालत में अपनी कानूनी लड़ाई जारी रखेंगे।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version