Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंBihar News: सावन के सोमवार पर हादसे की चपेट में आए कांवड़िया,...

Bihar News: सावन के सोमवार पर हादसे की चपेट में आए कांवड़िया, आधा दर्जन से ज्यादा भक्तों की मौत; कई घायल

Date:

Related stories

Bihar Flood Viral Video: उफ्फ ये बेबसी! बिहार में बाढ़ की चपेट में फंसा मासूम, विलाप से जुड़ा वीडियो देख रूंध जाएगा गला

Bihar Flood Viral Video: बिहार में आम दिनों में बहार होने की खबरें सामने आती हैं। हालाकि इन दिनों 'बहार' को रिप्लेस कर 'बाढ़' (Bihar Flood) ने बिहार को अपनी चपेट में ले लिया है।

Nawada Fire: नवादा में आग की भेंट चढ़ी दलित बस्ती! 70 से ज्यादा घर हुए खाक; RJD ने BJP-JDU सरकार पर साधा निशाना

Nawada Fire: बिहार का नवादा जिला सोशल मीडिया पर आज खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इसकी खास वजह है नवादा में दलितों पर हुआ अत्याचार। जानकारी के मुताबिक एक मामूली विवाद को लेकर स्थानीय दबंगों ने पूरी दलित बस्ती को निशाना बनाया और दलितों की बस्ती में आग लगा दी।

Bihar News: सावन का पवित्र माह तेजी से गुजर रहा है और इसी बीच देश के विभिन्न हिस्सों में कांवड़ यात्रा को भी रफ्तार मिल रही है। हालाकि आज सावन के सोमवार पर ही कांवड़ यात्रा से जुड़ी एक दर्दनाक खबर सामने आई है। ताजा जानकारी के अनुसार बिहार (Bihar News) के वैशाली जिले में हाजीपुर-जंदाहा रोड पर एक भीषण हादसा हो गया जिसकी चपेट में आने से 9 कावड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कई कांवड़िया इस हादसे की चपेट में आने से घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वैशाली जिला प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कांवड़ियों के साथ ये हादसा बीते रात करीब 11 बजे के आस-पास हुआ। प्रशासन का कहना है कि देर रात कांवड़ियों की म्यूजिक सिस्टम लगी (डीजे) ट्राली हाई टेंशन (बिजली) तार की चपेट आ गई जिसके कारण कांवड़िया मौके पर ही झुलस गए।

दर्दनाक हादसे की वजह

बिहार के वैशाली जिले में हाजीपुर-जंदाहा रोड पर कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों के साथ हुए भीषण हादसे का वजह बना हाई टेंशन बिजली का तार। प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कांवड़ियों द्वारा सजाई गई म्यूजिक सिस्टम (डीजे) ट्राली की ऊंचाई अत्याधिक थी जिसके कारण वो सड़क पर झूल रही हाई टेंशन तार की चपेट में आ गया और हादसा हो गया। दावा किया जा रहा है कि इस हादसे की चपेट में आने वाले सभी मृतक सुल्तानपुर गांव के रहने वाले हैं, जो कि सोनपुर पहलेजा घाट पर जल लेने के लिए घर से निकले थे।

प्रशासन की कार्रवाई

बिहार के वैशालाी जिले में नाइपर गेट के पास बाबा चौहरमल स्थान के निकट कांवड़ियों के साथ हुए हादसे वाला मामला तेजी से गर्म हो रहा है। प्रशासन ने भी इस मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई तेज कर दी है। प्रशासन की ओर से हाजीपुर सदर के एसडीपीओ ओमप्रकाश ने स्पष्ट किया है कि इस हादसे की चपेट में आने वाले मृतकों का पोस्टमॉर्टम हाजीपुर के सदर अस्पताल में किया जाएगा। वहीं इस मामले में जांच के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories