Home ख़ास खबरें BJP News: मुख्यमंत्रियों पर सस्पेंस के बीच बीजेपी ने छत्तीसगढ़, एमपी और...

BJP News: मुख्यमंत्रियों पर सस्पेंस के बीच बीजेपी ने छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान में किया केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति, देखे लिस्ट

BJP News: मुख्यमंत्रियों पर सस्पेंस के बीच बीजेपी ने छत्तीसगढ़, एमपी और राजस्थान के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की हुई नियुक्ति, जानें पूरी खबर

0

BJP News: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के चयन की निगरानी के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की घोषणा कर दी है। जानकारी के लिए बता दें कि पर्यवेक्षक विधान सभा के निर्वाचित सदस्यों की बैठकें बुलाने के लिए अपने-अपने राज्यों का दौरा करेंगे।

इन दिग्गजों को बनाया गया पर्यवेक्षक

मिली जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे राजस्थान के पर्यवेक्षक होंगे। वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा मध्य प्रदेश में पर्यवेक्षक बनाए गए हैं।

इसके अलावा ​​​​छत्तीसगढ़ में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया की देखरेख कर सकते हैं। सूत्रों की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री की कुर्सी किन नेताओं को मिल सकती है। यह सब भाजपा की तरफ से बनाए गए पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर ही तय किया जाएगा। इनकी रिपोर्ट के आधार पर ही राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा जनता के सामने खोला जाएगा।

10 दिसंबर को कई तस्वीरें होंगी साफ

जानकारी के लिए बता दें कि 10 दिसंबर को मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल की बैठक का ऐलान किया गया है।इस दिन सभी विधायकों को बैठक में बुलाया गया है। यह बैठक इन्हीं पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में की जाएगी।

सूत्रों की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार 10 दिसंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस भी खत्म हो जाएगा। 10 दिसंबर को इन तीनों राज्यों की जनता को पता लग जाएगा, कि आखिरकार उनके राज्य का मुख्यमंत्री कौन होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version