Home देश & राज्य Manipur में BSF जवान ने महिला से की छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने...

Manipur में BSF जवान ने महिला से की छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी जवान सस्पेंड

0
Manipur BSF Jawan Video
Manipur BSF Jawan Video

Manipur: मणिपुर में जातीय हिंसा का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। कुकी समुदाय की दो महिलाओं संग हुई अमानवीय घटना का वीडियो सामने आने के बाद हिंसा और भी भड़क उठी है। इस बीच राज्य के एक स्टोर का CCTV फुटेज सामने आया है। जिसमें एक सीमा सुरक्षा बल (BSF) जवान इंसास राइफल लिए महिला से छेड़छाड़ करते नजर आया।

वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी जवान सस्पेंड

मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी जवान को निलंबित कर दिया गया है। मंगलवार (26 जुलाई) को एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि घटना 20 जुलाई को इंफाल वेस्ट जिले में पेश आई थी। मामले की शिकायत मिलते ही जांच की गई और आरोपी जवान को निलंबित कर दिया गया है।

जवान के खिलाफ शुरू हुई कोर्ट ऑफ इंक्वायरी

बीएसएफ के वरिष्ट अधिकारी ने बताया कि 100वीं बटालियन से संबंधित हेड कांस्टेबल सतीश प्रसाद का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें महिला के साथ दुर्व्यवहार किया गया। हेड कांस्टेबल के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की कार्यवाही शुरू की गई है। जवान को पूर्वोत्तर राज्य में जातीय हिंसा के मद्देनजर सुरक्षा ड्यूटी के लिए तदर्थ इकाई के रूप में भेजा गया था।

कुकी महिलाओं के साथ हुआ था दुर्व्यवहार

बता दें की कुछ दिनों फले कुकी समुदाय की दो महिलाओं को सड़क पर निर्वस्त्र घुमाने का वीडियो सामने आया था। इतना ही नहीं, महिलाओं को तमाम यातनाएं दी गई। भीड़ को महिलाओं संग इस दुर्व्यवहार के लिए उकसाने वाले अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिसमें एक किशोर भी शामिल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version