Home ख़ास खबरें शपथ ग्रहण के बाद PM Modi से खास अंदाज में मिले Chandrababu...

शपथ ग्रहण के बाद PM Modi से खास अंदाज में मिले Chandrababu Naidu, Pawan Kalyan समेत इन चेहरों को कैबिनेट में किया शामिल

Chandrababu Naidu and Pawan Kalyan: टीडीपी चीफ चन्द्रबाबू नायडू ने सीएम पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी को खास अंदाज में गले लगाया और पवन कल्याण, नारा लोकेश समेत कई चेहरों को कैबिनेट में स्थान दिया है।

0
Chandrababu Naidu and Pawan Kalyan
Chandrababu Naidu and Pawan Kalyan

Chandrababu Naidu and Pawan Kalyan: आंध्र प्रदेश की राजनीति में एक नया इतिहास लिखते हुए तेलगू देशम पार्टी (TDP) के चीफ चन्द्रबाबू नायडू ने आज चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। चन्द्राबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री नीतीन गडकरी, अमित शाह, जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, प्रफुल पटेल समेत अनेकों वरिष्ठ मेहमान शामिल रहे।

CM पद की शपथ लेने के बाद चन्द्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी को खास अंदाज में गले लगाया और उनकी ओर से दी जाने वाली शुभकामनाओं को स्वीकार किया जो कि BJP-TDP के गठबंधन की मजबूती को दर्शाता है। सीएम नायडू के साथ ही साउथ फिल्म जगत के स्टार व जन सेना पार्टी के चीफ पवन कल्याण, टीडीपी महासचिव नारा लोकेश, अटचेन नायडू, केए नायडू व अन्य कई वरिष्ठ नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली है।

PM Modi से खास अंदाज में मिले CM Naidu

टीडीपी चीफ चन्द्रबाबू नायडू ने 5 वर्षों के अंतराल के बाद एक बार फिर सूबे की कमान संभालने के साथ आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ भी ले ली है।

चन्द्राबाबू नायडू ने शपथ ग्रहण के बाद मंच पर उपस्थित, पीएम मोदी से भी मुलाकात की और उनसे खास अंदाम में गले मिले। चंद्रबाबू नायडू व पीएम मोदी के मुलाकात की खास अंदाज अब सुर्खियों में है।

पवन कल्याण ने ली मंत्री पद की शपथ

साउथ फिल्म जगत के स्टार व वर्तमान में जन सेना पार्टी (JSP) के चीफ पवन कल्याण भी आज नायडू कैबिनेट में शामिल हो गए। उन्होंने आंध्र प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद की शपथ ली है।

पवन कल्याण के साथ ही टीडीपी चीफ के पुत्र व पार्टी के महासचिव नारा लोकेश ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। इसके अलावा विधायक अटचेन नायडू, केए नायडू व अन्य कई वरिष्ठ नेताओं को भी नायडू कैबिनेट में शामिल किया गया है।

आंध्र प्रदेश में सफल हुआ गठबंधन फॉर्मूला

वर्ष 2024 में हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव में TDP के नेतृत्व में गठबंधन को कुल 175 सीटों में से बहुमत से ज्यादा 164 सीट (135-TDP, 21-JSP, 8-BJP) मिले थे। बता दें कि चन्द्राबाबू नायडू के नेतृत्व में TDP गठबंधन ने सूबे के कद्दावर नेता व पूर्व सीएम जगनमोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (YSRCP) को बुरी तरह हराया। इसके बाद चन्द्राबाबू नायडू को विधायक दल का नेता चुना गया और उन्होंने आज अपने कैबिनेट के साथ शपथ ले ली है।

Exit mobile version