Home देश & राज्य Chandrayaan 3: स्वामी चक्रपाणि ने चांद को हिंदू राष्ट्र बनाने की कर...

Chandrayaan 3: स्वामी चक्रपाणि ने चांद को हिंदू राष्ट्र बनाने की कर डाली मांग, बोले- ‘हिंदू महासभा शिवशक्ति प्वाइंट पर कराएगी मंदिर का निर्माण’

हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने चंद्रयान-3 को हिन्दू राष्ट्र तो वहीं इसके लैंडिंग वाले शिवशक्ति प्वाइंट को चांद की राजधानी घोषित करने की मांग की है।

0
Chandrayaan 3
Chandrayaan 3

Swami Chakrapani News: भारत ने अपने मिशन मून की सफलता पर देश-विदेश के विभिन्न हिस्सों से खूब ख्याति प्राप्त की है। विश्व के अनेकों राष्ट्र ने इसे भारत की बड़ी उपलब्धी बताते हुए अपनी शुभकामनाएं भारत को भेजी थी। चंद्रयान-3 (Chandrayaan 3) की सफलता को लेकर भारत में भी कई तरह के बयान सुनने को मिले। अब खबर है कि इस विषय पर हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने भी अपनी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है। खबरों की माने तो स्वामी चक्रपाणि ने कहा है कि चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए और शिवशक्ति प्वाइंट को उसकी राजधानी। इसके अतिरिक्त उन्होंने यो भी कहा कि हिंदू महासभा शिवशक्ति प्वाइंट पर भव्य मंदिर का निर्माण कराएगी।

चंद्रमा को हिंदू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए

हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अब खबर है कि स्वामी चक्रपाणि ने चंद्रयान-3 (Chandrayaan 3) लेकर भी बयान दिया है। उन्होंने अपने इस बयान में कहा कि इससे पहले की चांद पर जिहादी मानसिकता के लोग जाएं उसे हिन्दू राष्ट्र घोषित कर देना चाहिए और चंद्रयान-3 के लैंडिंग वाले शिवशक्ति प्वाइंट को इसकी राजधानी। उन्होंने चंद्रयान-3 के लैंडिंग प्वाइंट को शिवशक्ति प्वाइंट नाम देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी का भी धन्यवाद किया।

शिवशक्ति प्वाइंट पर हिंदू महासभा बनवाएगी मंदिर

स्वामी चक्रपाणि ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि अखिल भारत हिंदू महासभा और संत महा सभा चंद्रयान-3 के लैंडिंग वाले शिवशक्ति प्वाइंट पर भगवान शिव और मां पार्वती की भव्य मंदिर का निर्माण कराएगी। इसके लिए महासभा ने अपना प्रस्ताव भी पास कर लिया है।

शिवशक्ति प्वाइंट नामकरण को लेकर तेज है सियासत

बता दें कि चंद्रयान-3 के लैंडिंग वाले शिवशक्ति प्वाइंट के नामकरण को लेकर सियासत तेज है। देश के विभिन्न हिस्सों से नेताओं के बयान इस विषय पर सुनने को मिल रहे हैं। बीते दिन ही यूपी समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस नाम को लेकर आपत्ति जताई थी और कहा था कि इसका नाम किसी वैज्ञानिक के नाम पर होता तो और अच्छा होता। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने भी इस पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि हम हिन्दुत्व के मुरीद हैं पर साइंस के उपर किसी धर्म का आचरण को कहीं से भी उचित नही ठहराया जा सकता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version