Saturday, October 26, 2024
Homeख़ास खबरेंChhath Puja 2024: छठ महापर्व पर दिल्ली, मुंबई से बिहार जाना होगा...

Chhath Puja 2024: छठ महापर्व पर दिल्ली, मुंबई से बिहार जाना होगा आसान, JDU सांसद संजय झा ने दी अहम जानकारी

Date:

Related stories

Bihar Flood Viral Video: उफ्फ ये बेबसी! बिहार में बाढ़ की चपेट में फंसा मासूम, विलाप से जुड़ा वीडियो देख रूंध जाएगा गला

Bihar Flood Viral Video: बिहार में आम दिनों में बहार होने की खबरें सामने आती हैं। हालाकि इन दिनों 'बहार' को रिप्लेस कर 'बाढ़' (Bihar Flood) ने बिहार को अपनी चपेट में ले लिया है।

Nawada Fire: नवादा में आग की भेंट चढ़ी दलित बस्ती! 70 से ज्यादा घर हुए खाक; RJD ने BJP-JDU सरकार पर साधा निशाना

Nawada Fire: बिहार का नवादा जिला सोशल मीडिया पर आज खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इसकी खास वजह है नवादा में दलितों पर हुआ अत्याचार। जानकारी के मुताबिक एक मामूली विवाद को लेकर स्थानीय दबंगों ने पूरी दलित बस्ती को निशाना बनाया और दलितों की बस्ती में आग लगा दी।

Chhath Puja 2024: हर साल बड़ी संख्या में छठ महापर्व (Chhath Puja 2024) के समय दिल्ली, मुंबई समेत देश के अलग-अगल राज्यों से लोग अपने गांव, घर का रूख करते है, लेकिन टिकट नहीं मिलने के कारण बहुत सारे लोग अपने घर नहीं जा पाते है। मालूम हो कि छठ महापर्व सिर्फ एक त्योहार नहीं यह एक इमोशन है। बता दें कि छठ के समय फ्लाइट के दाम भी आसमान छूने लगते है। इसी सब को देखते हुए जेडीयू राज्यसभा सांसद संजय झा ने दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर एक अहम जानकारी दी है। जिससे हवाई जहाज में यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा में इजाफा होगा।

दरभंगा से दिल्ली, मुबंई के बीच चलेगी इंडिगो फ्लाइट

दरअसल जेडीयू सांसद संजय झा ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि “मिथिला वासियों के लिए अच्छी खबर दरभंगा एयरपोर्ट से एक दिसंबर से शुरू होगी इंडिगो की उड़ान! हमें शेयर करते हुए खुशी है कि दरभंगा एयरपोर्ट से दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए इंडिगो एयरलाइंस को स्लॉट मिल गया है। अब IndiGo6E दरभंगा से दिल्ली के बीच प्रतिदिन, जबकि मुंबई के लिए सप्ताह में चार दिन उड़ान सेवा आगामी एक दिसंबर से शुरू करेगी। इसके लिए टिकट की बिक्री जल्द शुरू होने वाली है। दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ानें अचानक रद्द होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी और इस एयरपोर्ट पर उनका भरोसा कम हो रहा था”(Chhath Puja 2024)।

बिहार वासियों को होगा सुविधा

उन्होंने आगे कहा कि “संबंध में मैंने 21 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में माननीय केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री RamMNK जी से मुलाकात कर दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों की परेशानियों को दूर करने तथा रनवे का विस्तार कर इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने के संबंध में विस्तृत ज्ञापन सौंपा था (Chhath Puja 2024)।

इंडिगो को टाइम स्लॉट उपलब्ध कराने में उनका भी सहयोग रहा। फिर 23 सितंबर 2024 को दिल्ली में हमारे आवास पर इंडिगो के स्पेशल डायरेक्टर के साथ मुलाकात में दरभंगा एयरपोर्ट से कंपनी की उड़ान सेवा शुरू करने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई थी। अब इंडिगो की उड़ानें शुरू होने पर दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों को दिल्ली और मुंबई की उड़ान के लिए अधिक विकल्प मिल पाएंगे”।

सीएम नीतीश कुमार ने घाटों का लिया जायजा

छठ महापर्व (Chhath Puja 2024) में 15 दिन से भी कम का समय बचा गया है, जिसे देखते हुए प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। इसी बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पटना के गंगा घाटों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जल मार्ग से दानापुर के नासरीगंज घाट से पटनासिटी के घाट तक का जायजा लिया।

छठ पूजा में घर जाना होगा आसान

दरभंगा एयपोर्ट पर दिल्ली, मुंबई से इंडिगो का परिचालन शुरू होने के बाद यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। बड़ी संख्या में बिहार के लोग दिल्ली, मुंबई में रहते है। वहीं अब दरभंगा से इंडिगो फ्लाइट का परिचालन होने के बाद आस पास के जिलों के लोगों को भी सुविधा होगी, और वह लोग आसानी से दुल्ली, मुंबई से आ जा सकेंगे (Chhath Puja 2024)।

Latest stories