Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश इमरजेंसी को लेकर CM Yogi ने ट्वीट की फोटो, आपातकाल को बताया...

इमरजेंसी को लेकर CM Yogi ने ट्वीट की फोटो, आपातकाल को बताया एक कलंक

0
CM YOGI
CM YOGI

CM Yogi: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा लगाए गए आपातकाल को आज (25 जून) 48 साल पूरे हो गए हैं। आज ही के दिन 1975 में इमरजेंसी की घोषणा हुई थी। भारतीय जनता पार्टी हमेशा से इस बात का विरोध करती आई है। ऐसे में BJP ने इस दिन को काले दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया है। इसी कड़ी में आज यूपी समेत कई राज्यों में इमरजेंसी को लेकर काल दिवस मनाया जा रहा है।

‘आपातकाल एक कलंक’

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने भी इस दिन को याद करते हुए आपातकाल को एक कलंक बताया है। उन्होंने 48 साल पहले आज ही के दिन को याद करते हुए ट्विटर पर एक फोट शेयर की। जिसमें लिखा है ‘आपातकाल एक कलंक’। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “भारत के महान लोकतंत्र को अक्षुण्ण रखने हेतु बिना डरे, बिना डिगे, बिना झुके क्रूर तानाशाही का प्रखर प्रतिकार करने वाले समस्त हुतात्माओं को नमन!”

ये भी पढ़ें: PM Modi Egypt Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने मिस्र के ग्रैंड मुफ्ती से की मुलाकात, कट्टरपंथ-आतंकवाद सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा

गौतमबुद्ध नगर में जनसभा करेंगे CM योगी

BJP के ‘काला दिवस’ अभियान के तहत CM योगी आज ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध नगर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसी तरह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी सहित कई अन्य नेता भी आज प्रदेश भर में आपातकाल को लेकर सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कैराना, मेरठ और गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

25 जून को हुई थी इमरजेंसी की घोषणा

बता दें क‍ि 25 जून 1975 का दिन देश कभी नहीं भूल सकता। आज ही दिन तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की सलाह पर राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद ने देश में इमरजेंसी लागू करने की घोषणा की थी। इमरजेंसी के दौरान नागरिकों के अधिकार समाप्त कर दिए गए थे और इंदिरा गांधी के राजनीतिक विरोधियों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में नहीं थम रही चाकूबाजी, अब बृजपुरी में युवक ने चाकू से किया हमला, एक की मौत, एक घायल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version