Home देश & राज्य उत्तराखंड Dehradun News: देहरादून में भीषण बारिश ने मचाया कोहराम, तिनके की तरह...

Dehradun News: देहरादून में भीषण बारिश ने मचाया कोहराम, तिनके की तरह नदी में बह गई डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग, देखें वीडियो

0
Dehradun News
Dehradun News

Dehradun News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो यहां भारी बारिश ने एक डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग को तिनके भांति नदी में समाहित कर दिया। ऐसे में अब ANI और PTI न्यूज़ एजेंसियों ने डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग का वीडियो जारी कर दिया है। जिसमे साफ देखा जा सकता है, कि कैसे पल भर में इतनी बड़ी बिल्डिंग नदी में बह गई। बता दें कि आज उत्तराखंड के देहरादून में सभी स्कूल-कॉलेज पहले से बंद कर दिए गए थे।

भीषण बारिश से लोगों का जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भारी बारिश ने कोहराम मचाया हुआ है। ऐसे में अब खबर आ रही है, कि यहां मालदेवता में स्थित एक डिफेंस कॉलेज नदी में समाहित हो गया। जिसका वीडियो भी सामने आया है।

 मौसम विभाग ने आज 6 जिलों में जारी किया था अलर्ट 

बता दें कि मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 6 जिलों में आज रेड अलर्ट जारी किया था। इसकी सूचना मौसम विभाग ने कल ही दे दी थी। बता दें कि जिन 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया था, उनके नाम चंपावत, टिहरी, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर है। 


ऐसे में देखा उत्तराखंड में भारी बारिश ने सबसे ज्यादा कोहराम मचाया हुआ है। यहां आए दिन बादल फटने, भूस्खलन, जमीन–धसाव जैसी घटनाएं सामने आती रहती है। लोगों के मौत का आंकड़ा भी प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। ख़बरों की मानें तो इस वर्ष भरी बारिश के चलते सड़क दुर्घटना, बादल फटना, भूस्खलन, जमीन–धसाव के कारण अब तक 52 लोगों की मारे-जाने की खबर है। वहीं 19 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं। ऐसे में देखा जाए तो भीषण बारिश के चलते उत्तराखंड सबसे प्रभावित राज्य रहा है। ऐसे में अभी कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड की ‘राज्य आपदा प्रबंधन’ ने जानकारी दिया की इस साल आपदा के कारण  राज्य सरकार को 650 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version