Home देश & राज्य दिल्ली Delhi-Haryana RAPIDX: दिल्ली–हरियाणा रैपिड एक्स के रूट्स में हुआ ये बड़ा बदलाव,...

Delhi-Haryana RAPIDX: दिल्ली–हरियाणा रैपिड एक्स के रूट्स में हुआ ये बड़ा बदलाव, इसके प्रथम से अंतिम स्टेशनों के बारे में विस्‍तार से यहां जानें

Delhi-Haryana RAPIDX: दिल्ली–एनसीआर के क्षेत्रों में अक्सर जाम की समस्या देखी जाती है। ऐसे में प्रस्तावित प्रोजेक्ट दिल्ली–हरियाणा रैपिडेक्स जनता को जाम की समस्या से काफी राहत पहुंचाने वाला है। खबर है, कि प्रस्तावित रैपिडेक्स कॉरिडोर में बदलाव किया गया है। ऐसे में अब यह जानना बहुत अहम हो जाता है, कि आखिर यह लाइन कहां से होकर चलेगी।

0

Delhi-Haryana RAPIDX: दिल्ली–हरियाणा रैपिडेक्स को लेकर बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है। बताया जा रहा है, प्रस्तावित रैपिडेक्स कॉरिडोर में बदलाव किया गया है। ऐसे में अब यह जानना बहुत अहम हो जाता है, कि आखिर यह लाइन कहां से होकर चलेगी। साथ ही इसका गंतव्य अंतिम स्टेशन कौन-सा होने वाला है। आज के इस आर्टिकल में हम सब कुछ बताने का प्रयास करेंगे।

कॉरिडोर के बदलाव में ये रही बड़ी अपडेट 

दिल्ली–एनसीआर के क्षेत्रों में अक्सर जाम की समस्या देखी जाती है। ऐसे में प्रस्तावित प्रोजेक्ट दिल्ली–हरियाणा रैपिडेक्स जनता को जाम की समस्या से काफी राहत पहुंचाने वाला है। हालांकि इसे अभी तैयार होने में काफी समय लग सकता है। अब इस संबंध में बड़ी अपडेट यह सामने आए है, कि यह लाइन अब पुरानी दिल्ली–गुरुग्राम रोड से न गुजर कर गुरुग्राम के साइबर हब, राजीव चौक, हीरो होंडा चौक सहित खिड़की दौला से होकर गुजरेगी। 

देखा जाए तो पहले रैपिडेक्स केवल एनएच–8 (सिग्नेचर टावर) के पर मिलता था। जबकि अब नई नियम और बदलाव के कारण अब यह सबसे पहले एयरो सिटी में प्रवेश करते हुए कई प्रमुख (गुरुग्राम) के जगहों से गुजरेगा। ऐसे में यात्रियों को इससे काफी फायदा और समय की बचत होने वाला है।

जाम से मिलेगी मुक्ति, समय की होगी बचत

दिल्ली और गुरुग्राम में अक्सर जाम की समस्या देखी गई है। इसकी वजह यह है, कि लोग आईजीआई एयरपोर्ट के रास्ता सबसे अधिक इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में सार्वजनिक सुविधा हो जाने के कारण जाम की समस्या भी दूर हो जाएगी।

बता दें कि दिल्ली–हरियाणा रैपिडेक्स दिल्ली के सराय काले खां से शुरू होकर जोर बाग, मुनीरिका के रास्ते गुरुग्राम के एयरोसिटी पहुंचेगी। बता दें कि यह बदलाव दिल्ली में नहीं हुआ है। इसका गंतव्य स्थान राजीव चौक होते हुए मानेसर, पंचगाव के रास्ते धारूहेड़ा पर समाप्त होने वाला है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version