Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंDelhi News: 3 छात्रों की मौत पर दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई,...

Delhi News: 3 छात्रों की मौत पर दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, Rau IAS के मालिक, कोऑर्डिनेटर गिरफ्तार; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Delhi Pollution: Diwali से पहले राजधानी में बिगड़ा हवा का संतुलन, जहरीले झाग की चादर से ढक गई यमुना; जानें क्या होगा प्रभाव?

Delhi Pollution: ग्रीष्म ऋतु समाप्ति की ओर है और ऐसे में भारत के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदल रहा है। वर्तमान की बात करें तो देर रात कोहरे का अनुभव और सुबह धुंध देखी जा सकती है।

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Delhi News: वायु प्रदूषण को देखते हुए DPCC का बड़ा फैसला, Diwali से पहले NCT में पटाखों के निर्माण व बिक्री पर लगी रोक

Delhi News: देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। वर्तमान हालात की बात करें तो ग्रीष्म सत्र बीत चुका है और हल्के धुंध और कोहरे के साथ शर्दी दस्तक दे रही है। धुंध और कोहरे के बीच राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) के रूप में समस्या सामने आने लगी है।

बदल गया पूर्व सीएम Arvind Kejriwal का पता, सिविल लाइंस को छोड़ दिल्ली के इस इलाके में हुए शिफ्ट; देखें खास तस्वीरें

Arvind Kejriwal: सितंबर का महीना राजधानी दिल्ली के राजनीतिक घटनाक्रम के लिहाज से बेहद अहम रहा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट ने ज़मानत दी और वो महीनों बाद जेल से बाहर आने में सफल रहे।

Delhi News: Rau IAS कोचिंग सेंटर में बीते दिन यानि 27 जुलाई के बैसमेंट में पानी भरने से 3 छात्रों की मौत हो गई थी। इसी को लेकर दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए Rau IAS कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद से ही छात्र कार्रवाई की मांग करते हुए सड़कों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।इसी बीच मेयर शैली ओबेरॉय ने भी जांच के आदेश दे दिए है।

इन धाराओं में केस किया गया दर्ज

ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित Rau IAS कोचिंग के बैसमेंट में बाढ़ के बाद तीन छात्रों के शव बरामद होने के कुछ घंटों बाद दिल्ली में राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार उनके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105, 106(1), 115/2, 290 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शैली ओबेरॉय ने क्या कहा?

दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर कोचिंग सेंटर हादसे पर मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि “यह दुखद है कि 3 बच्चों की मौत हो गई। मैंने एमसीडी कमिश्नर को लिखा है कि दिल्ली भर में ऐसे सभी कोचिंग सेंटरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। यह एमसीडी के अधिकार क्षेत्र में है और बेसमेंट में व्यावसायिक गतिविधियां चला रहे हैं जो बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन कर रहे हैं और नियमों के मुताबिक नहीं हैं। राजिंदर नगर में इस बिल्डिंग का कंप्लीशन सर्टिफिकेशन 2021 में दिया गया था और इसमें साफ लिखा है कि बेसमेंट का इस्तेमाल किया जाएगा।

केवल पार्किंग और भंडारण के लिए, हमें दोषारोपण का खेल नहीं खेलना चाहिए और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। जिस तरह से दिल्ली में बारिश हो रही है, 88 साल का रिकॉर्ड टूट गया है और जलभराव की समस्या है लेकिन एमसीडी, दिल्ली के लोगों को राहत देने के लिए PWD, दिल्ली जल बोर्ड 24 घंटे काम कर रहे हैं।

Latest stories