Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यदिल्लीArshi Ghosh ने नई दिल्ली में आयोजित Miss Transqueen India 2023 प्रतियोगिता...

Arshi Ghosh ने नई दिल्ली में आयोजित Miss Transqueen India 2023 प्रतियोगिता जीती

Date:

Related stories

Miss Transqueen India 2023: अर्शी घोष होटल के गौरव प्लाजा समूह द्वारा संचालित मिस ट्रांसक्वीन इंडिया पेजेंट की विजेता हैं, जिसमें एला देव वर्मा पहले रनर अप और विक्टोरिया टेयिंग दूसरे रनर अप के रूप में हैं। इस कार्यक्रम को रीता गंगवानी, वरुण कात्याल, आकाश के अग्रवाल, श्रद्धा जैन, योगिता भयाना, लिज्जा मलिक और नीलम सक्सेना सहित सात न्यायाधीशों के एक पैनल ने जज किया था।

मुंबई से मिस ट्रांसक्वीन इंडिया की विजेता अर्शी घोष ने कहा, “मिस ट्रांसक्वीन इंडिया 2023 बनने के बाद, मैं आपके प्यार और विशेष रूप से रीना मैम, शाइन मैम और मिस ट्रांसक्वीन इंडिया टीम के प्रत्येक सदस्य के लिए बहुत धन्य और आभारी महसूस कर रही हूं।

इस मंच की मदद से मैं वास्तव में अपनी ट्रांस बहनों की मदद करना चाहता हूं जो अपनी असली पहचान को जीना चाहती हैं। मैं समाज की जड़ से, भारत के ग्रामीण क्षेत्रों से, जहां से मैं आई थी और आज जो हूं, वह बन गई हूं, लैंगिक संवेदीकरण यात्रा शुरू करना चाहती हूं ताकि भारत का हर कोना संवेदनशील हो।”

मनोज राय ने आयोजन का किया समर्थन

मिस ट्रांसक्वीन इंडिया की संस्थापक और निदेशक सुश्री रीना राय ने एमटीक्यूआई सीजन 4 की पिछली विजेता सुश्री शाइन सोनी की मदद से इस कार्यक्रम को आयोजित किया, जिन्होंने आकाश के अग्रवाल की मदद से इस शो का निर्देशन किया था। एमटीक्यूआई के सह संस्थापक मनोज राय ने सेलिब्रिटी शेफ होने के नाते इस आयोजन का हर संभव तरीके से समर्थन किया है।

मिस ट्रांसक्वीन इंडिया की संस्थापक रीना राय ने सभी प्रतिभागियों के साथ अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि वे सभी उनकी नजर में विजेता हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पांच प्रतिभागी मिस ट्रांस इन्फिनिटी, मिस इंटरनेशनल ट्रांस, मिस इक्वैलिटी वर्ल्ड, मिस यूनाइटेड कॉन्टिनेंट और क्वीन ट्रांस वर्ल्ड सहित अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इवेंट के दौरान मिस ट्रांस इन्फिनिटी के लॉन्च की भी घोषणा की गई। शाइन शोनी, रीना राय और जो एस खेरा द्वारा मिस ट्रांस इन्फिनिटी का लॉन्च भी एक रोमांचक घटनाक्रम है। पेजेंट पहले से ही कनाडा में पंजीकृत है

“इन 11 प्रतिभागियों को सलाह देना एक ट्रांसवुमन के नए पहलुओं को सीखने की एक यात्रा रही है और हम सभी के मन में मनुष्य के रूप में एक-दूसरे के प्रति अचेतन पूर्वाग्रहों को दूर करने की यात्रा रही है, पेजेंट की जूरी बनना एक कठिन काम था, उन सभी ने वहां सबसे अच्छा प्रदर्शन किया और इसलिए हमने फैसला किया कि प्रत्येक लड़की को समान सम्मान के साथ पुरस्कृत किया जाएगा और प्रत्येक प्रतियोगी को यह महसूस करना चाहिए कि उन्होंने प्रतियोगिता जीती है और हार नहीं मानी है, और यह हमारे जैसे विविध मंच के लिए एक उपलब्धि है, मैं 11 प्रतिभागियों और टीम एमटीक्यूआई में से प्रत्येक को बधाई देता हूं”- आकाश के अग्रवाल ( जूरी और सहायक डिजाइनर)

मेरी सभी लड़कियां मेरे लिए विजेता हैं: रीना राय संस्थापक मिस ट्रांसक्वीन इंडिया

“मेरी सभी लड़कियां मेरे लिए विजेता हैं और 5 लड़कियां अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए आगे बढ़ेंगी और बाकी विभिन्न जगहों पर अपनी जमीन पर काम करेंगी और बदलाव लाएंगी और बाधाओं को तोड़ देंगी। मैं अपनी सभी लड़कियों को शुभकामनाएं देती हूं। साथ ही पसंद करें शाइन सोनी, मेरे पति आकाश के अग्रवाल मनोज राय और मेरी बेटी सुहानी राय को इसे संभव बनाने के लिए मेरी ताकत बनने के लिए आभार व्यक्त करने के लिए,” रीना राय संस्थापक मिस ट्रांसक्वीन इंडिया

इसे भी पढ़ेंः Karnataka Election 2023: BJP टिकट बंटवारे पर नहीं हो सका फैसला, संसदीय बोर्ड की बैठक आज

बॉलीवुड अभिनेत्री आरती नागपाल, जो इस कार्यक्रम का हिस्सा थीं, ने ट्रांसजेंडर महिलाओं और उनकी शक्ति और जुनून के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की। मिस ट्रांसक्वीन इंडिया शो नई दिल्ली के एयरोसिटी में द प्राइड प्लाजा होटल में आयोजित किया गया था।

मिस ट्रांसक्वीन इंडिया शो द प्राइड प्लाजा होटल, एयरोसिटी, नई दिल्ली में आयोजित किया गया था, और विभिन्न कंपनियों द्वारा प्रायोजित और भागीदारी की गई थी, जिसमें प्राइड ग्रुप ऑफ होटल्स, फर्न एन पेटल्स, सुभाषिनी आभूषण, सीबक, सांता शेफ, ओल्मेक कॉस्मेटिक्स और प्लास्टिक सर्जरी शामिल हैं। सेंटर, अश्मीन मुंजाल्स स्टार एकेडमी, रीमिक्स एंटरटेनमेंट, इचित आनंद, नियो फ्यूजन क्रिएटिव फाउंडेशन, अश्मिता मेकओवर और अशफाक अहमद डिजाइनर।

मुख्य अतिथि डॉ. रितेश मलिक और डॉ. श्रुति मलिक की उपस्थिति ने भी कार्यक्रम की शान बढ़ाई। शो को कन्या किशनानी ने शानदार ढंग से होस्ट किया था। डॉ.नरेंद्र कौशिक और सुनंदा कुशिक सम्मानित अतिथि थे और उन्होंने विजेता को जेंडर रिअसाइनमेंट सर्जरी पर 50% की छूट, फर्स्ट रनर अप को 25% और सेकंड रनर अप को 10% की छूट प्रदान की।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories