Home ख़ास खबरें पूर्व मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal का BJP पर करारा प्रहार, RSS प्रमुख मोहन...

पूर्व मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal का BJP पर करारा प्रहार, RSS प्रमुख मोहन भागवत से पूछे 5 सवाल; पढ़े पूरी रिपोर्ट

Arvind Kejriwal: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज 'जनता की अदालत' को संबोधित किया।

0
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल आज जंतर मंतर पर ‘जनता की अदालत’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने BJP और पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। इस दौरान दिल्ली की नई मुख्यमंत्री अतिशी समेत आप के कई बड़े नेता मौजूद रहे। अपने संबोधन के दौरान अरविंद केजरीवाल ने RSS प्रमुख मोहन भागवत से 5 सवाल पूछ डाले।

Arvind Kejriwal ने मोहन भागवत से पूछे यह 5 सवाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक Arvind Kejriwal ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि “आरएसएस के लोग कहते हैं कि हम राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं। पूरे सम्मान के साथ, मैं मोहन भागवत जी से पांच सवाल पूछना चाहता हूं।

●जिस तरह से मोदी जी पार्टियों को तोड़ रहे हैं और उन्हें लालच देकर देश भर में सरकारें गिरा रहे हैं।” या उन्हें ईडी और सीबीआई की धमकी दे रहे हैं, क्या ये सही है?

●मोदी जी ने अपनी पार्टी में सबसे भ्रष्ट नेताओं को शामिल किया है, जिन्हें वो खुद भ्रष्ट कहते हैं, क्या आप ऐसी राजनीति से सहमत हैं?

●बीजेपी RSS की कोख से पैदा हुई है। कहा जाता है कि ये देखना RSS की जिम्मेदारी है कि BJP पथभ्रष्ट न हो। क्या आप आज की बीजेपी के कदमों से सहमत हैं। क्या आपने कभी मोदी जी से ये सब न करने के लिए कहा ?

●लोकसभा चुनाव के दौरान जेपी नड्डा ने कहा था कि उन्हें RSS की जरूरत नहीं है, क्या बेटा इतना बड़ा हो गया है कि वह शुरू हो गया अपनी नाराजगी दिखा रहे हैं? बेटा मातृ संस्था को अपनी नाराजगी दिखा रहा है। क्या आपको दुख नहीं हुआ जब उन्होंने ऐसा कहा?

●आप लोगों ने कानून बनाया है कि 75 साल के बाद नेता रिटायर हो जाएंगे। अमित शाह कह रहे हैं कि यह नियम है।” जो बात आडवाणी जी पर लागू होती है वो मोदी जी पर क्यों लागू नहीं होगी?”

केजरीवाल चोर हैं या केजरीवाल को जेल भेजने वाले चोर हैं?

उन्होंने आगे कहा कि “वकीलों ने कहा है कि यह मामला दस साल तक चल सकता है। मैं इस दाग के साथ नहीं रह सकता। इसलिए मैंने सोचा कि मैं जनता की अदालत में जाऊंगा। अगर मैं बेईमान होता तो मुफ्त बिजली के लिए आए तीन हजार करोड़ का गबन कर लेता, महिलाओं के लिए किराया-मुक्त नहीं करता, बच्चों के लिए स्कूल नहीं बनाता 22 राज्यों में उनकी सरकार है, बिजली कहीं भी मुफ्त नहीं है, और महिलाओं के लिए कहीं भी किराया मुफ्त नहीं है, फिर चोर कौन है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि केजरीवाल चोर हैं या केजरीवाल को जेल भेजने वाले चोर हैं।”

Exit mobile version