Home ख़ास खबरें Arvind Kejriwal: बड़ी खबर! CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत; SC के...

Arvind Kejriwal: बड़ी खबर! CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत; SC के फैसले के बाद खुशी से झूम उठे AAP कार्यकर्ता

Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट (SC) ने कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में आज दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी है।

0
Arvind Kejriwal
फाइल फोटो- Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal: देश की राजधानी दिल्ली से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सीबीआई द्वारा कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाला में दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से देशभर में आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यकार्ताओं के बीच खुशी की लहर है।

SC की अहम टिप्पणी

सुप्रीम कोर्ट ने आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देते हुए अहम टिप्पणी की है। कोर्ट की ओर से स्पष्ट किया गया है कि किसी को लंबे समय तक कैद में रखना स्वतंत्रता से अन्यायपूर्ण तरीके से वंचित करना है। कोर्ट के इस फैसले के बाद सीएम केजरीवाल आज ही तिहाड़ जेल से बाहर आ सकेंगे।

इन शर्तों का करना होगा पालन

सुप्रीम कोर्ट की ओर से अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी गई है। हालाकि उन्हें जेल से बाहर रहने के दौरान कोर्ट की ओर से तय किए गए कुछ शर्तों का पालन करना होगा। कोर्ट की ओर से स्पष्च किया गया है कि सीएम केजरीवाल इस मामले के बारे में कोई भी सार्वजनिक टिप्पणी नहीं करेंगे और जब तक उन्हें छूट नहीं मिलती तब तक वह ट्रायल कोर्ट के समक्ष सभी सुनवाई के दौरान उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री दफ्तर नहीं जा सकेंगे और किसी फाइल पर हस्ताक्षर नहीं करेंगे।

AAP कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत के बाद आम आदमी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है। AAP नेता मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया पोस्ट जारी कर लिखा है कि “झूठ और साज़िशों के ख़िलाफ़ लड़ाई में आज पुनः सत्य की जीत हुई है। एक बार पुनः नमन करता हूँ बाबा साहेब अंबेडकर जी की सोच और दूरदर्शिता को, जिन्होंने 75 साल पहले ही आम आदमी को किसी भावी तानाशाह के मुकाबले मजबूत कर दिया था।”

आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार का कहना है कि “उनके खिलाफ सभी साजिशें अब विफल हो गई हैं। यह एक बड़ी जीत है कि सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। पूरा फर्जी घोटाला अब सामने आ गया है। जब दिल्ली का बेटा आएगा तो बहुत बड़ा जश्न मनाया जाएगा।”

Exit mobile version