Home ख़ास खबरें बड़ी खबर! 43 वर्षीय Atishi Marlena बनी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, 5...

बड़ी खबर! 43 वर्षीय Atishi Marlena बनी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री, 5 मंत्रियों ने ली शपथ; जानें डिटेल

Atishi Marlena: राजधानी दिल्ली को एक बार फिर नया मुख्यमंत्री मिला गया है। दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने आतिशी को सीएम पद की शपथ दिलाई।

0
Atishi Marlena
Atishi Marlena

Atishi Marlena: राजधानी दिल्ली को एक बार फिर नया मुख्यमंत्री मिला गया है। बता दें कि दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद दिल्ली को नई मुख्यमंत्री के रूप में Atishi Marlena ने शपथ ले ली है। बता दें कि यह शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली एलजी राजनिवास में हुआ। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहें। इसके अलावा सौरभ भारद्वाज समेत 5 मंत्रियों ने शपथ ली।

मंत्रिमंडल में पहली बार शामिल हुए मुकेश अहलावत

आपको बता दें कि इन 5 चेहरों में एक दिल्ली कैबिनेट मंत्रीमंडल में एक नए मंत्री शामिल हुए है जिनका नाम है मुकेश अहलावत, शपथ लेने के बाद मुकेश अहलावत ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि

“यह सब अरविंद केजरीवाल और बाबा साहब की वजह से है कि मेरे जैसे लोग मंत्री बनते हैं। हम जितना संभव हो सके काम करेंगे – प्राथमिकताएं दलित और पिछड़े समुदाय के लोगों के लिए काम करना होगा”। माना जा रहा है कि मुकेश अहलावत को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

गोपाल राय ने क्या कहा?

दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने शपथ लेने के बाद न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि “ये टीम अरविंद केजरीवाल की है- इसका लक्ष्य उनके द्वारा शुरू किए गए कामों को आगे बढ़ाना है। विशेष रूप से,

लक्ष्य दिल्ली के लोगों के साथ वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए काम करना है क्योंकि सर्दियां आ रही हैं। AAP सरकार ने कई काम किए हैं – प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद लोगों को मुफ्त बिजली, बेहतर शिक्षा और अन्य चीजें मिल रही हैं”।

बीजेपी के कई नेता मौजूद

आपको बता दें कि आतिशी के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत आप के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहें। इसके अलावा बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, इसके अलावा बीजेपी के दक्षिणी दिल्ली से सांसद रामबीर सिंह बिधूड़ी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहें। बता दें कि आप नेता आतिशी के दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, “मैं आतिशी को दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनने के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैंने उन्हें दिल्ली से जुड़ी चिंताओं के बारे में लिखा है। हम उन्हें पूरा समर्थन देंगे।”

Exit mobile version