Home ख़ास खबरें टीचर से दिल्ली की सीएम तक, Atishi Marlena का सफर करता है...

टीचर से दिल्ली की सीएम तक, Atishi Marlena का सफर करता है प्रेरित

Atishi Marlena: आप नेता आतिशा मार्लेना आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी, बता दें कि यह शपथग्रहण समारोह दिल्ली एलजी राजनिवास में संपन्न होगा।

0
Atishi Marlena
Atishi Marlena

Atishi Marlena: आप नेता Atishi Marlena आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी, बता दें कि यह शपथग्रहण समारोह दिल्ली एलजी राजनिवास में संपन्न होगा। गौरतलब है कि सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा इस्तीफे के बाद आतिशी को विधायक दल का नेता चुना गया था। लेकिन क्या आपको पता है कि आतिशी का सफर इतना आसान नहीं रहा। चलिए आपको बताते है कि टीचर से लेकर दिल्ली के सीएम बनने तक का आतिशी का पूरा सफर।

मामूली टीचर से दिल्ली की गद्दी तक का सफर

आतिशी का जन्म 8 जून 1981 में हुआ था। इनके पिता का नाम विजय सिंह और माता का नाम त्रिप्ता वाही है। आतिशी ने शुरूआती शिक्षा दिल्ली के स्प्रिगडेल स्कूल से की, जिसके बाद उन्होंने डीयू से स्नातक की पढ़ाई की। उच्च शिक्षा के लिए वह विदेश पढ़ने चली गई, जहां उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से शेवनिंग स्कॉलरशिप पर मास्टर की डिग्री हासिल की है। जानकारी के मुताबिक राजनीतिक में कदम रखने से पहले आतिशी एक स्कूल टीचर थी, करीब 7 साल उन्होंने मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव के स्कूल में बच्चों को पढ़ाया था। इसके अलावा उन्होंने कुछ समय आंध्र प्रदेश के ऋषि वैली स्कूल में इतिहास और अंग्रेजी पढ़ाने का काम भी किया था।

Atishi Marlena का राजनीतिक सफर

भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के दौरान आतिशी आम आदमी पार्टी से जुड़ी। बता दें कि आतिशी ने 2019 में गौतभ गंभीर के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन वह हार गई। हालांकि 2020 में विधानसभा चुनाव जीत गई और कालकाजी से विधायक बनी। आतिशी को अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया का काफी करीबी माना जाता है। कथित शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद आतिशी को दिल्ली सरकार में शिक्षा समेत कई अहम मंत्रालय दिए गए। मालूम हो कि उन्होने मनीष सिसोदिया के सलाहकार के रूप में भी काम किया और शिक्षा नीतियों के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

आतिशी को आज मिलेगी दिल्ली की कमान

आपको बताते चले कि आज शाम 4.30 विधायक दल की नेता Atishi Marlena का मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। यह शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के एलजी राजनिवास में होगा। माना जा रहा है कि इस दौरान अरविंद केजरीवाल समेत आप के कई वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की उम्मीद है।

Exit mobile version