Home देश & राज्य दिल्ली Delhi News: दिल्ली की इस मस्जिद पर चलेगा बुल्डोजर! रेलवे ने जारी...

Delhi News: दिल्ली की इस मस्जिद पर चलेगा बुल्डोजर! रेलवे ने जारी किया नोटिस, 15 दिनों का दिया अल्टीमेटम

0
Delhi News

Delhi News: दिल्ली की दो बड़ी मस्जिदों पर जल्द रेलवे प्रशासन का बुल्डोजर चल सकता है। जी हां, रेलवे ने इस संबंध में दोनों मस्जिदों को नोटिस भी जारी किया है। नोटिस में अवैध कब्जा खाली करने को कहा गया है। अगर ऐसा नहीं होता है तो मस्जिदों पर रेलवे प्रशासन एक्शन ले सकता है।

रेलवे ने ये नोटिस बंगाली मार्केट मस्जिद (Bengali Market Mosque) और तकिया बब्बर शाह मस्जिद (Takia Babbar Shah Mosque) को जारी किया है। ये दोनों मस्जिद रेलवे लाइनों पर स्थित हैं, जिस वजह से ये अवैध कब्जे के दायरे में आती हैं।

क्या 400 साल पुरानी है मस्जिद ?

बताया जा रहा है कि इनमें से एक मस्जिद 400 से 500 साल पुरानी है। जानकारी के मुताबिक, बंगाली मार्किट मस्जिद 250 साल, जबकि तकिया बब्बर शाह मस्जिद 400 से 500 साल पुरानी है। बाबर शाह तकिया मस्जिद के सचिव अब्दुल गफ्फार खुद इस बात का दावा करते हैं।

गफ्फार बताते हैं कि यह मस्जिद 400 साल पहने बनी थी। जबकि, रेलवे का दावा है कि मस्जिद रेलवे की जमीन पर बनाई गई है। ऐसे में रेलवे ने इसे अतिक्रमण बताते हुए जमीन खाली करने को कहा है।

रेलवे ने जारी किया नोटिस

मस्जिदों के अलावा रेलवे ने तिलक ब्रिज स्थित MCD की मलेरिया ऑफिस सहित कई मंदिरों को भी नोटिस जारी किया है। रेलवे द्वारा जारी नोटिस के मुताबकि, ” जिन्होंने रेलवे भूमि को अवैध रूप से अतिक्रमित किया हुआ है वे भवन, मंदिर, मस्जिद या मजार को सूचना जारी होने के 15 दिनों के भीतर स्वेच्छा से खाली कर दें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो रेलवे अधिनियम के प्रावधानों के तहत इन्हें हटा दिया जाएगा। इस प्रक्रिया में होने वाले नुकसान के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। रेलवे प्रशासन की जिम्मेदारी नहीं होगी। “

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version