Home देश & राज्य दिल्ली दिल्ली को 42 EV चार्जिंग स्टेशनों की सौगात, 140 चार्जिंग प्वाइंट्स की...

दिल्ली को 42 EV चार्जिंग स्टेशनों की सौगात, 140 चार्जिंग प्वाइंट्स की सुविधा, CM Kejriwal केजरीवाल ने किया उद्धाटन

0
CM Kejriwal
CM Kejriwal

CM Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी की जनता को 42 EV चार्जिंग स्टेशनों की सौगात दी है। उन्होंने आज (27 जून, मंगलवार) सभी चार्जिंग स्टेशनों का उद्धाटन किया। जहां 140 चार्जिंग प्वाइंट्स की सुविधा होगी। यानी 140 गाड़ियां एक साथ चार्ज हो सकेंगी। ये चार्जिंग स्टेशन दिल्ली के अगल-अगल स्थानों पर बनाए गए हैं। इससे लोगों को किफायती ई-वाहन चार्जिंग स्टेशन की सुविधा मिलेगी।

‘दिल्ली को बनाएंगे बेस्ट सिटी’

इस दौरान CM केजरीवाल ने कहा कि आज हमनें 42 EV चार्जिंग स्टेशनों को शुरू कर दिया है। अब दिल्ली में कुल 52 EV चार्जिंग स्टेशन हो गए हैं। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को काफी फायदा होगा। लोग आसानी से अपनी गाड़ियां चार्ज कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इससे प्रदूषण में भी कमी आएगी। सरकार जल्द प्रदूषण को कम करने के लिए कई और कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि 2014 के मुकाबले प्रदूषण का लेवल 2023 में 30 प्रतिशत कम हुआ है। जो अच्छी खबर है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयास दिखाई दे रहे हैं। हम दिल्ली को बेस्ट सिटी का दर्जा दिलाना चाहते हैं। इसमें हमें आपके सहयोग की भी जरूरत पड़ेगी।

100 चार्जिंग स्टेशन खोलने का है लक्ष्य

बता दें कि दिल्ली सरकार ने पिछले साल ही PPP मोड (Public-Private Partnership) पर 100 चार्जिंग स्टेशन खोलने की घोषणा की थी। जिसके बाद से दिल्ली में चार्जिंग स्टेशनों को बनाने का काम जारी था। अब सरकार ने पहले चरण में 42 EV चार्जिंग स्टेशनों का उद्धाटन कर दिया है। जिससे दिल्ली में चार्जिंग स्टेशनों की संख्या 52 हो गई है। इस साल के अंत तक सरकार बचे हुए 58 चार्जिंग स्टेशनों को भी शुरू कर देगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version