Home ख़ास खबरें Delhi Blast: दिल्ली में सनसनीखेज ब्लास्ट का राज, रिमोट या डिवाइस के...

Delhi Blast: दिल्ली में सनसनीखेज ब्लास्ट का राज, रिमोट या डिवाइस के बिना ही धमाके से हिल गई राजधानी

Delhi Blast: राजधानी दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार के निकट स्थित सीआरपीएफ स्कूल के बाहर हुए ब्लास्ट को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

0
Delhi Blast
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Delhi Blast: देश की राजधानी दिल्ली को राष्ट्र के सबसे महफूज इलाकों में से एक माना जाता है। ऐसे में अगर राजधानी में कोई अनियमितता हो तो कई तरह के सवाल उठना वाजिब हैं। इसी क्रम में बीते दिन रोहिणी के प्रशांत विहार (Prashant Vihar) में सीआरपीएफ स्कूल (CRPF School) के बाहर हुए ब्लास्ट को लेकर कई तरह के गंभीर सवाल उठ रहे हैं। समाचार चैनल ‘आजतक’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके लिए रिमोट या अन्य किसी तरह के डिवाइस का इस्तेमाल नहीं किया गया।

राजधानी में हुए इस सनसनीखेज ब्लास्ट (Delhi Blast) को लेकर अभी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। वर्तमान की बात करें तो दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और केन्द्रीय सुरक्षा एजेंसी की कई टुकड़ियां मौके पर मौजूद हैं और मामले की जांच गंभीरता से कर राज पता लगाने की कोशिश की जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस धमाके को नक्सली अटैक, खालिस्तानी लिंक, पाकिस्तान बेस्ड टेरर और किसी की साजिश के एंगल से जांचा जा रहा है।

Delhi Blast- क्या है पूरा मामला?

देश की राजधानी दिल्ली में रोहिणी के प्रशांत विहार में सीआरपीएफ स्कूल के बाहर बीते दिन एक बम धमाका हुआ। धमाका (Delhi Blast) इतना जोरदार था कि इसके कारण इलाके में अफरा-तफरी मच गई। दिल्ली पुलिस के साथ केन्द्र की तमाम एजेंसियां धमाके की तफ्तीश कर रही हैं। समाचार चैनल ‘आजतक’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस धमाके लिए ना तो रिमोट का इस्तेमाल किया गया है और ना ही किसी डिवाइस का सहारा लिया गया है।

धमाके वाले स्थल से कुछ सफेद पाउडर भी बरामद हुए हैं जो कि मामले की गंभीरता को दर्शा रहे हैं। हालाकि अभी दिल्ली पुलिस या केन्द्र की एजेंसियां कुछ कहने या बयान जारी करने से बच रही हैं और मामले की जांच की जा रही है। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही बम धमाके के पीछे की असली वजह का पता लगाया जा सकेगा और धमाके में शामिल आरोपियों तक पहुंचा जा सकेगा।

दिल्ली धमाके को लेकर सरकार का स्टैंड

दिल्ली के रोहिणी में प्रशांत विहार के निकट स्थित सीआरपीएफ स्कूल के बाहर हुए ब्लास्ट से राजधानी हिल गई। ये धमाका बीते कल हुआ था। इस ब्लास्ट (Delhi Blast) के बाद प्रभावित इलाके में अफरा-तफरी मच गई और आनन-फानन में अलर्ट मोड पर सभी जांच एजेंसियों को तफ्तीश के लिए बुलाया गया। दिल्ली सरकार की ओर से पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और मंत्री सौरभ भारद्वाज ने मामले को सरकार का पक्ष रखा।

दिल्ली सरकार का कहना है कि “प्रशांत विहार में हुआ धमाका केंद्र सरकार की विफलता और लापरवाही का सबूत है। BJP और LG दिल्ली की कानून व्यवस्था संभाल पाने में विफल हैं। यही वजह है कि दिल्ली में हर रोज कोई न कोई घटनाएं हो रही हैं। इस प्रकरण के बाद LG को अपने पद से दें इस्तीफा देना चाहिए।

Exit mobile version