Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंDelhi Liquor Scam: 17 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में Manish Sisodia, राउज...

Delhi Liquor Scam: 17 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में Manish Sisodia, राउज एवेन्यू कोर्ट में हुई सुनवाई

Date:

Related stories

किसानों को 21000 करोड़ तो बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज; NDTV World Summit में PM Modi ने दिया तीसरे कार्यकाल का ब्योरा

PM Narendra Modi at NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'NDTV World' चैनल को लॉन्च किया है। इस दौरान उन्होंने NDTV World Summit 2024 - The India Century कार्यक्रम को संबोधित किया।

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। जहां उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया को 17 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है।

सीबीआई ने कोर्ट में क्या कहा (Delhi Liquor Scam)

राउज एवेन्यू कोर्ट में सीबीआई की ओर से पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कोर्ट को बताया कि अभी जांच अहम मोड़ पर है। जांच का हवाला देकर उन्होंने न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग की।इसके पहले मार्च महीने में दिल्ली की विशेष सीबीआई अदालत ने पूर्व डिप्टी सीएम की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal Letter to PM Modi: ‘बात पैसे की नहीं है,नीयत की है’…सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

क्या है पूरा मामला

गौर हो कि दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोप में केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद 28 फरवरी को सिसोदिया ने उप मुख्यमंत्री पद सहित सभी मंत्री पदों से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने भी जेल में ही सिसोदिया से करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी। इसके बाद ईडी ने भी मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

ये किया था ट्वीट

वहीं, गिरफ्तारी के बाद मनीष सिसोदिया के ट्विटर अकाउंट से अब तक दो ट्वीट किया गया है। पहले ट्वीट में लिखा- ‘आज तक सुना था कि देश में स्कूल खुलते हैं तो जेल बंद होते है; लेकिन अब इन लोगो ने तो देश में स्कूल खोलने वालों को ही जेल में बंद करना शुरू कर दिया।’ इसके बाद 11 मार्च को दूसरा ट्वीट किया गया। उसमें लिखा- ‘साहेब जेल में डालकर मुझे कष्ट पहुंचा सकते हो, मगर मेरे हौसले नहीं तोड़ सकते, कष्ट अंग्रेजों ने भी स्वतंत्रता सेनानियों को दिए, मगर उनके हौसले नहीं टूटे। – जेल से मनीष सिसोदिया का संदेश।’

Latest stories