Home देश & राज्य दिल्ली Delhi News: कड़ी सुरक्षा के बीच AAP नेता संजय सिंह का नामांकन,...

Delhi News: कड़ी सुरक्षा के बीच AAP नेता संजय सिंह का नामांकन, ND गुप्ता व DCW की पूर्व चीफ ने भी राज्यसभा के लिए ठोकी ताल

Delhi News: आप नेता संजय सिंह, स्वाति मालीवाल व नारायण दास गुप्ता ने 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

0
Delhi News
Delhi News

Delhi News: दिल्ली की 3 राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन की प्रकिया जारी है। तमाम उठा-पटक के बीच आज आम आदमी पार्टी (AAP) के 3 कैंडिडेट (संजय सिंह, स्वाति मालीवाल व एनडी गुप्ता) ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। 19 जनवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए संजय सिंह कड़ी सुरक्षा के बीच सीधे तिहाड़ जेल से नामांकन करने पहुंचे। संजय सिंह को कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने अक्टूबर (2023) में गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत के बाद जेल भेज दिया गया था।

राज्यसभा चुनाव के लिए संजय सिंह के साथ चार्टर्ड अकाउंटेंट नारायण दास गुप्ता ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा रिक्त होने जा रही तीसरी सीट पर दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच संजय सिंह का नामांकन

आम आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह के राज्यसभा का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त हो रहा है। इसी क्रम में एक बार फिर उन्हें पार्टी की ओर से राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया गया है। संजय सिंह आज भारी सुरक्षा के बीच अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचे। उन्हें दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच व्यक्तिगत रूप से राज्यसभा में अपने पुन: नामांकन पत्र पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दी थी। नामांकन दाखिल करने के बाद संजय सिंह फिर पुलिस की वैरन में बैठकर वापस तिहाड़ चले गए। बता दें कि संजय सिंह कथित शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

ND गुप्ता व स्वाति मालीवाल का नामांकन

दिल्ली (Delhi) में तीन राज्यसभा सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल (पूर्व चीफ DCW) व नारायण दास गुप्ता (वर्तमान सांसद-राज्यसभा) को भी उम्मीदवार बनाया है। आज स्वाति मालीवाल और एनडी गुप्ता ने भी आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए 19 जनवरी को मतदान होना है जिसके बाद इसी दिन चुनाव के परिणाम भी आ जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version