Home देश & राज्य दिल्ली Delhi News: राजधानी में मॉनसून की सक्रियता के साथ बाढ़ का खतरा!...

Delhi News: राजधानी में मॉनसून की सक्रियता के साथ बाढ़ का खतरा! जानें इस चुनौती से निपटने के लिए AAP सरकार की खास तैयारी

Delhi News: राजधानी दिल्ली में बाढ़ की चुनौती से निपटने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है।

0
Delhi News
फाइल फोटो- Atishi & Saurabh Bhardwaj

Delhi News: उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में मॉनसून लगभग सक्रिय हो चुका है। इसी क्रम में उत्तर भारत के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश भी दर्ज की जा रही है। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन उनके समक्ष बाढ़ के रूप में एक नई चुनौती सामने आ गई है। ताजा जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली (Delhi News) में भी बाढ़ की संभावना को देखते हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा तैयारी शुरू कर दी गई है।

दिल्ली सरकार की ओर से आज मंत्री आतिशि और मंत्री सौरभ भारद्वाज के नेतृत्व में बाढ़ नियंत्रण की समीक्षा बैठक हुई। दिल्ली सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यदि यमुना का जलस्तर बढ़ने से बाढ़ जैसी स्थिति बनती है तो इससे निपटने के लिए AAP सरकार पूरी तरह से तैयार है।

बाढ़ से निपटने के लिए सरकार की तैयारी

दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी में बाढ़ जैसी बड़ी व गंभीर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। इसी क्रम में आज दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशि और मंत्री सौरभ भारद्वाज के नेतृत्व में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

दिल्ली में आयोजित की गई इस समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री आतिशि ने कहा कि “हमने बाढ़ राहत और बाढ़ नियंत्रण के संबंध में दिल्ली सरकार और सभी संबंधित विभागों की तैयारियों का ध्यान रखा है। हमें उम्मीद है कि दिल्ली में बाढ़ की स्थिति नहीं होगी। लेकिन, अगर यमुना में पानी का स्तर बढ़ता है, तो दिल्ली सरकार उससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है।”

मॉनसून की सक्रियता के बाद बाढ़ का खतरा

राजधानी दिल्ली में मॉनसून लगभग सक्रिय हो चुका है। इसी क्रम में दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में बारिश दर्ज की जा रही है। बीते 27 जून को राजधानी में भारी बारिश के कारण खूब जलजमाव देखा गया था। दावा किया जाता है कि राजधानी के कुछ हिस्सों में जल निकासी की व्यवस्था न होने के कारण ही जलजमाव व बाढ़ जैसी स्थिति सामने आती है। ऐसे में मॉनसून की सक्रियता के साथ बाढ़ का खतरा बढ़ने से सरकार भी गंभीर है और इसको लेकर पहले ही सभी तैयारियां की जा रही हैं।

Exit mobile version