Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंDelhi News: दिल्ली की तीसरी महिला CM के रूप में आज शपथ...

Delhi News: दिल्ली की तीसरी महिला CM के रूप में आज शपथ लेंगी Atishi Marlena, इस चर्चित चेहरे को भी कैबिनेट में मिलेगा स्थान

Date:

Related stories

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Delhi News: वायु प्रदूषण को देखते हुए DPCC का बड़ा फैसला, Diwali से पहले NCT में पटाखों के निर्माण व बिक्री पर लगी रोक

Delhi News: देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। वर्तमान हालात की बात करें तो ग्रीष्म सत्र बीत चुका है और हल्के धुंध और कोहरे के साथ शर्दी दस्तक दे रही है। धुंध और कोहरे के बीच राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) के रूप में समस्या सामने आने लगी है।

बदल गया पूर्व सीएम Arvind Kejriwal का पता, सिविल लाइंस को छोड़ दिल्ली के इस इलाके में हुए शिफ्ट; देखें खास तस्वीरें

Arvind Kejriwal: सितंबर का महीना राजधानी दिल्ली के राजनीतिक घटनाक्रम के लिहाज से बेहद अहम रहा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट ने ज़मानत दी और वो महीनों बाद जेल से बाहर आने में सफल रहे।

Congress के लिए ‘गले की हड्डी’ बना दिल्ली ड्रग्स रैकेट मामला! Rahul Gandhi का नाम लेकर BJP ने पार्टी को जमकर घेरा

Rahul Gandhi: राजधानी दिल्ली की पुलिस ने बीते दिन एक ड्रग्स रैकेट केस का बड़ा खुलासा करते हुए बड़ी कार्रवाई करने का काम किया।

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में तमाम सियासी उठा-पटक के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) की ओर से आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) को विधायक दल का नेता चुना गया। आतिशी आज दिल्ली की तसीरी महिला मुख्यमंत्री (CM) के रूप में पद व गोपनियता की शपथ लेंगी। उनसे पहले भाजपा नेत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज व कांग्रेस नेत्री स्वर्गीय शीला दीक्षित दिल्ली में महिला मुख्यमंत्री के रूप में शासन कर चुकी हैं।

AAP की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक आतिशी की शपथ ग्रहण समारोह शाम 4:30 बजे होगा। बता दें कि दिल्ली सरकार की नई कैबिनेट में गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज के साथ आप के चर्चित चेहरे मुकेश अहलावत को भी स्थान दिया जाएगा। (Delhi News)

कैबिनेट में इन चेहरों को मिलेगी जगह

अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही पूरी कैबिनेट का इस्तीफा हो गया था। ऐसे में आज जब आतिशी मुख्यमंत्री के पद एवं गोपनियता की शपथ लेंगी तो उनके साथ उनकी नई कैबिनेट भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनेगी। आतिशी के साथ पूर्व मंत्री सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन भी मंत्री पद की शपथ लेंगे।

आतिशी कैबिनेट की सूची में दिल्ली की सुल्तानपुर माजरा से AAP विधायक मुकेश अहलावत को भी स्थान दिया जाएगा। इसके अलावा कुछ अन्य चेहरों को भी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। हालाकि इन 5 नामों के अलावा अन्य किसी के नाम की घोषणा नहीं हुई है।

राजनिवास में होगा शपथ ग्रहण समारोह

आम आदमी पार्टी के विधायक दल की नेता चुनी गईं आतिशी मार्लेना का शपथ ग्रहण समारोह राजनिवास में होगा। इसकी जानकारी AAP कार्यालय की ओर से जारी की गई है। समय की बात करें तो शपथ ग्रहण समारोह 4:30 बजे शुरू होने की प्रबल संभावना है।

दिल्ली की तीसरी महिला सीएम

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के साथ ही आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला सीएम के रूप में अपना नाम दर्ज करा सकेंगी। इससे पहले कांग्रेस नेत्री शीला दीक्षित वर्ष 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं। वहीं साहिब सिंह वर्मा के बाद 12 अक्टूबर 1998 से 3 दिसंबर 1998 तक 52 दिनों के लिए सुषमा स्वराज ने भी दिल्ली की कमान संभाली थी।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories