Home देश & राज्य दिल्ली Delhi News: दिल्ली शराब घोटाले में ED के वरिष्ठ अधिकारी समेत अन्य...

Delhi News: दिल्ली शराब घोटाले में ED के वरिष्ठ अधिकारी समेत अन्य पर CBI ने दर्ज किया मामला, रिश्वत लेने का है आरोप

केंद्रीय अन्वेषण जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने प्रवर्तन निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी पवन खत्री समेत कई अन्य पर अमनदीप सिंह ढल से कथित रुप से रिश्वत लेने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

0
Delhi News
Delhi News

Delhi News: दिल्ली (Delhi) का शराब घोटाला एक बार फिर खबरों में है। खबरों की माने तो केंद्रीय अन्वेषण जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने प्रवर्तन निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारी पर इस मामले में संलिप्तता पाई है जिसके बाद से उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। सीबीआई की माने तो दिल्ली (Delhi) शराब घोटाले की जांंच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक पवन खत्री पर उन्होंने कथित रुप से रिश्वत लेने के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। इसके अतिरिक्त इसमें विक्रमादित्य सिंह और दीपक सांगवान का नाम भी शामिल हैं।

ये है मामला

सीबीआई द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के बाद से इस संबंध में खूब सुर्खियां बनी हैं। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) दिल्ली शराब घोटाले की जांच कर रहा है। इसमें कथित रुप से आप के कद्दावर नेता मनीष सिसौदिया भी आरोपी हैं। वहीं इसके अतिरिक्त भी कई अन्य मामलों की जांच ईडी के हाथों में हैं। इसमें अमनदीप सिंह ढल पर भी शराब घोटाले का आरोप है। इसी संबंध में उनकी गिरफ्तारी भी हुई थी। अब ईडी का दावा है कि वरिष्ठ अधिकारी पवन खत्री और एक सहायक क्लर्क नितेश कोहर ने अमनदीप सिंह ढल को मदद पहुंचाने के एवज में 5 करोड़ रुपये लिए थे। इसमें विक्रमादित्य सिंह और दीपक सांगवान ने भी ईडी निदेशक की मदद तकी थी।

इन पर भी दर्ज किया गया मामला

बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय के सहायक निदेशक पवन खत्री के अलावा अन्य कईयों को भी आरोपी बनाया है। इसमें कथित रुप से रिश्वत लेने के आरोप में एअर इंडिया में कार्यरत दीपक सांगवान, क्लेरिजेस होटल्स एवं रिसॉर्ट्स के मालिक विक्रमादित्य सिंह और चार्टर्ड अकाउंटेंट प्रवीण कुमार वत्स भी शामिल हैं। इन सभी पर कथित रुप से शराब घोटाले में आरोपी अमनदीप सिंह ढल को मदद पहुंचाने के एवज में 5 करोड़ रुपये के रिश्वत लेने का आरोप है।

आरोप पर पलटवार

वहीं इसके अतिरिक्त इस मामले में आरोपी विक्रमादित्य सिंह व दीपक सांगवान ने अपने खिलाफ लगे आरोप पर पलटवार किया है। इसमें विक्रमादित्य सिंह ने कहा है कि अमनदीप सिंह ढल ने उनसे मदद की गुहार लगाई थी जिसके बाद से उन्होंने प्रवीण कुमार वत्स को उनकी मदद करने को कहा था। वहीं प्रवीण वत्स ने कहा कि आरोपी ढ़ल से पैसे मिलते ही 50 लाख की रकम दिसंबर में ही पवन खत्री और दीपक सांगवान को दे दिए गए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version