Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यदिल्लीDelhi Weather Update: दिल्ली-NCR में तेज बारिश से बदला मौसम का मिजाज,...

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में तेज बारिश से बदला मौसम का मिजाज, जानें अगले 4-5 दिनों का हाल

Date:

Related stories

Delhi Blast: दिल्ली में सनसनीखेज ब्लास्ट का राज, रिमोट या डिवाइस के बिना ही धमाके से हिल गई राजधानी

Delhi Blast: देश की राजधानी दिल्ली को राष्ट्र के सबसे महफूज इलाकों में से एक माना जाता है। ऐसे में अगर राजधानी में कोई अनियमितता हो तो कई तरह के सवाल उठना वाजिब हैं।

Delhi Pollution: Diwali से पहले राजधानी में बिगड़ा हवा का संतुलन, जहरीले झाग की चादर से ढक गई यमुना; जानें क्या होगा प्रभाव?

Delhi Pollution: ग्रीष्म ऋतु समाप्ति की ओर है और ऐसे में भारत के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदल रहा है। वर्तमान की बात करें तो देर रात कोहरे का अनुभव और सुबह धुंध देखी जा सकती है।

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Delhi Weather Update: आज सुबह-सुबह राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के क्षेत्रों में भारी बारिश देखने को मिली है। इस क्रम में यहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली समेत एनसीआर (Delhi-NCR) के क्षेत्रों में बीते दिनों उमस भरी गर्मी दखने को मिली थी। इस दौरान कयास लगाए जा रहे थे कि मौसम का मिजाज बदल सकता है और परिणाम स्वरुप बारिश देखने को मिल सकती है। लोग बेसब्री से इस बारिश का इंतेजार कर रहे थे जिससे की इस भीषण उमस भरी गर्मी से राहत पाया जा सके।

मौसम विभाग ने बीते दिन ही राजधानी में हल्की बारिश के आसार जताए थे। इस दौरान कहा गया था कि यहां आगामी चार से पांच दिन तक काले बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान राजधानी के अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। ऐसे में आज हुए इस बारिश से निश्चित ही लोगों गर्मी से को राहत मिली है।

बारिश के साथ हुई सुबह की शुरुआत

बता दें कि राजधानी समेत आसपास के क्षेत्रों में आज सुबह की शुरुआत बारिश के साथ हुई है। इस दौरान राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के क्षेत्रों में तेज हवा भी देखने को मिली है। सुबह-सुबह हुई इस भीषण बारिश से जगह-जगह जलजमाव देखने को मिला। हालाकि इससे निश्चित ही लोगों को राहत मिली होगी। बता दें कि बीते कल राजधानी समेत आस-पास के इलाकों में भीषम गर्मी देखी गई की गई थी। इस दौरान मौसम विभाग ने भी इन क्षेत्रों में बारिश के आसर जताए थे। इसके साथ ही आकाशीय बिजली गिरने और तेज हवा की आशंका भी जताई गई की जो कि सुबह देखने को मिली।

छाए रहेंगे काले बादल

मौसम विभाग की माने तो राजधानी के अलग-अलग इलाकों में आगामी तीन से चार दिनों तक काले बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान यहां हल्की बारिश देखने को भी मिल सकती है। वहीं आज को लेकर मौसम विभाग का कहना है कि आज यहां बारिश का क्रम जारी रह सकता है। इसमें अलग-अलग क्षेत्रों में इसमें तीव्रता देखने को भी मिल सकती है। वहीं इसके साथ तेज हवा भी बारिश का साथ देती नजर आ सकती है। राजधानी के साथ ही एनसीआर व पश्चिमी यूपी के इलाकों में भी सुबह भारी बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश का ये क्रम यूपी के अलग-अलग क्षेत्रों में आज भी जारी रह सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories