Home ख़ास खबरें DUSU Election 2024: DU में छात्रसंघ चुनाव के दौरान दाव पर लगी...

DUSU Election 2024: DU में छात्रसंघ चुनाव के दौरान दाव पर लगी ABVP और NSUI की साख! जानें लेटेस्ट अपडेट

DUSU Election 2024: DU में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए हो रहे चुनाव के दौरान ABVP और NSUI की साख दाव पर लगी है।

0
DUSU Election 2024
सांकेतिक तस्वीर

DUSU Election 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) के चुनाव में मतदान का दौर जारी है। दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) की फटकार के बाद हो रहे छात्रसंघ चुनाव में ABVP और NSUI की साख दाव पर है। DU में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पद के लिए हो रहे चुनाव में दोनों छात्र संगठन लगातार अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। ऐसे में आइए हम आपको DUSU Election 2024 के लेटेस्ट अपडेट के बारे में बताते हैं।

DUSU Election 2024 के लिए मतदान का दौर जारी

DUSU Election 2024 के लिए मतदान का दौर आज सुबह 8:30 बजे से जारी है। जानकारी के मुताबिक सुबह की सुबह की क्लासेस के दौरान 8.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा। जबकि शाम की पाली के लिए मतदान दोपहर 3 बजे से शाम 7.30 बजे तक होगा। मतदान प्रक्रिया के दौरान DU के छात्र NSUI, ABVP समेत अन्य छात्र संगठनों के उम्मीदवारों में से एक एक को चुनने का काम कर रहे हैं।

दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने हालाकि चुनाव के बाद मतगणना पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई है। कोर्ट का कहना है कि मतगणना तब तक नहींहोगा जब तक सभी पोस्टर, होर्डिंग यूनिवर्सिटी परिसर से हटा नहीं दिए जाते। हाई कोर्ट ने ये भी स्पष्ट किया है कि अगले आदेश जारी होने तक ईवीएम और मतपेटियों को सुरक्षित रखें जाएं।

ABVP का पक्ष

DUSU Election 2024 को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) का पक्ष सामने आया है। ABVP के राष्ट्रीय महासचिव याज्ञवल्क्य शुक्ला का कहना है कि “सभी कैंपस से एबीवीपी के पक्ष में अच्छी खबरें आ रही हैं। एनएसयूआई हताश है और सभी पदों पर एबीवीपी प्रत्याशियों की जीत हो रही है।”

DUSU Election 2024 को लेकर NSUI का पक्ष

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU Election 2024) के चुनाव को लेकर नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) का पक्ष भी सामने आया है। NSUI के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी का कहना है कि “आज DUSU चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। हम देख सकते हैं कि छात्र पेपर लीक और फीस बढ़ोतरी को लेकर चिंतित हैं। एनएसयूआई आज सभी 4 सीटें जीतने जा रही है। मैं सभी छात्रों से बड़ी संख्या में चुनाव में भाग लेने की अपील करता हूं। मुझे लगता है कि आज मतदान के बाद कल गिनती होनी चाहिए। हमने पहले भी डीयू प्रशासन पर सवाल उठाए थे कि मजबूत को कौन सुरक्षित रखेगा? मतपत्र कहां सुरक्षित रहेंगे? न्यायालय को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए।”

Exit mobile version