Home एजुकेशन & करिअर DUSU Election Result 2023: कौन हैं दिल्ली यूनिवर्सिटी के नए अध्यक्ष तुषार...

DUSU Election Result 2023: कौन हैं दिल्ली यूनिवर्सिटी के नए अध्यक्ष तुषार डेढ़ा, कितने साल से है संगठन में एक्टिव?

DUSU Election Result: ABVP ने एक बार फिर से लहराया अपना परचम, जानें कौन हैं तुषार डेढ़ा

0

दिल्ली विधानसभा संघ दिल्ली विधानसभा छात्र संघ के चुनाव के रिजल्ट आ गए हैं। एक दिन पहले हुई वोटिंग की मतगणना 23 तारीख को हुई, जिसमें 26 राउंड के बाद नतीजे घोषित किए गए।

ABVP ने लहराया जीत का परचम


साल 2020 में कोरोना महामारी के करीब 3 साल बाद दिल्ली विश्व विद्यालय छात्रसंघ यानी कि DUSU के चुनाव हुए, जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी यानी की ABVP के छात्रों ने एक बार फिर से बाजी मार ली है। जानकारी के लिए बता दें कि DUSU के चार में पदों में से तीन पदों पर ABVP के छात्रों ने अपनी जीत का परचम लहराया है। इतना ही नहीं ABVP के छात्रों ने NSUI के छात्रों को दमदार पटखनी दी है।

तुषार डेढ़ा बनें DUSU अध्यक्ष


जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में DUSU के तीन पदों पर ABVP ने ही कब्जा किया था, और इस बार भी ABVP ने अपनी जीत कायम रखी है। इस बार DUSU के अध्यक्ष पद के लिए तुषार डेढ़ा चुनावी मैदान में उतरे थे, जिसमें उनको अच्छी मतों से जीत हासिल हो गई है, 25 साल के तुषार डेढ़ा DUSU के नए अध्यक्ष बन गए हैं।


कौन है तुषार डेढ़ा


ABVP ने हर बार की तरह इस बार अभी DUSU के अध्यक्ष पद को अपने नाम किया। हालांकि लोगों को अभी यह जानकारी नहीं है, कि ABVP की तरफ से उम्मीदवार बनाए गए तुषार डेढ़ा कौन है ? कहां के रहने वाले हैं? बता दें कि तुषार डेढ़ा उत्तर पूर्व दिल्ली के घोंडा के रहने वाले हैं तुषार ने अपने स्नातक की पढ़ाई सत्या देवी कॉलेज से की है। वह बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष के छात्र रहे हैं। वही तुषार पिछले 8 सालों से ABVP से जुड़े हुए हैं।

बता दें कि साल 2015 में तुषार ने आरएसएस और बीजेपी समर्थित छात्र संगठन ABVP की सदस्यता ली थी। ABVP के सदस्य बनने के बाद तुषार ने साल 2016 में सत्या देवी कॉलेज में चुनाव लड़ा, बता दें कि तुषार ने सांकृतिक समन्वय का चुनाव उस दौरान जीत लिया था। जिसके बाद वे DUSU के कार्यकारी परिषद सदस्य बन गए। तुषार डेढ़ा बीते करीब 8–9 सालों से ABVP एक्टिव होके काम का रहे हैं। जिसकी वजह से उनकी एक बेहतर छवि बनी हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version