Home ख़ास खबरें Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली में हाई अलर्ट, बढ़ाई...

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर रहेगा जवानों का पहरा

0
Independence Day 2023
Independence Day 2023

Independence Day 2023: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2023) को लेकर दिल्ली में हाई अलर्ट जारी किया गया है। जिसके बाद दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है। खासकर लाल किला और उसके आसपास के क्षेत्रों में अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। यहां पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए कड़े इंतजाम किए गए हैं।

आम जनता के लिए बंद हुआ लाल किला

इतनी ही नहीं लाल किले को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है। इस बार यहां कंटेनरों की दीवार भी नहीं बनाई गई है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए यहां बीते दो सालों से कंटेनरों की दीवार बनाई जा रही थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं किया गया है।

हर संदिग्ध गतिविधि पर रहेगी नजर

सार्वजनिक स्थलों पर 24 घंटे सुरक्षाकर्मी नजर बनाए हुए हैं। दिल्ली में हर संदिग्ध गतिविधि पर सुरक्षाकर्मियों की नजर रहेगी। सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर जवानों का पहरा लगाया गया है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने भी पेट्रोलिंग बढ़ा दी है।

इसके साथ ही काउंटर-ड्रोन तकनीक के जरिए ड्रोन से निगरानी की जा रही है। इसके अलावा विशेष सुरक्षा समूह (SPG) ने भी सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है। लाल किला के आसपास SPG और अन्य सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा SPG, CAPFS, NSG और दिल्ली पुलिस के जवानों पर रहेगा।

दिल्ली में ड्रोन अटैक का अलर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली में ड्रोन अटैक को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है की ये अलर्ट खुफिया एजेंसियों की ओर से जारी किया गया है। जिसके बाद लाल किला की सुरक्षा को और बढ़ा दिया गया है।

लाल किले के दायरे में पांच किलोमीटर के हवाई क्षेत्र को चिन्हित किया गया है, जहां काउंटर-ड्रोन तकनीक का पहरा रहेगा। अगर कोई भी संदिग्ध गतिविधि नजर आती है तो उस पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version