Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंIndependence Day 2024 को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें राजधानी...

Independence Day 2024 को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें राजधानी के किन रास्तों पर रहेगी सख्ती?

Date:

Related stories

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Delhi News: वायु प्रदूषण को देखते हुए DPCC का बड़ा फैसला, Diwali से पहले NCT में पटाखों के निर्माण व बिक्री पर लगी रोक

Delhi News: देश के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदलता नजर आ रहा है। वर्तमान हालात की बात करें तो ग्रीष्म सत्र बीत चुका है और हल्के धुंध और कोहरे के साथ शर्दी दस्तक दे रही है। धुंध और कोहरे के बीच राजधानी दिल्ली में वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) के रूप में समस्या सामने आने लगी है।

बदल गया पूर्व सीएम Arvind Kejriwal का पता, सिविल लाइंस को छोड़ दिल्ली के इस इलाके में हुए शिफ्ट; देखें खास तस्वीरें

Arvind Kejriwal: सितंबर का महीना राजधानी दिल्ली के राजनीतिक घटनाक्रम के लिहाज से बेहद अहम रहा। इस दौरान अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट ने ज़मानत दी और वो महीनों बाद जेल से बाहर आने में सफल रहे।

Congress के लिए ‘गले की हड्डी’ बना दिल्ली ड्रग्स रैकेट मामला! Rahul Gandhi का नाम लेकर BJP ने पार्टी को जमकर घेरा

Rahul Gandhi: राजधानी दिल्ली की पुलिस ने बीते दिन एक ड्रग्स रैकेट केस का बड़ा खुलासा करते हुए बड़ी कार्रवाई करने का काम किया।

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस की गश्त बढ़ गई है। आगामी दिन यानी गुरुवार को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस का जश्न धूम-धाम से मनाया जाएगा और पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण करेंगे। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2024) के दिन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस भी सतर्क है और इसी क्रम में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। ऐसे में इस लेख के माध्यम से हम आपको ये बताने की कोशिश करेंगे कि स्वतंत्रता दिवस के दिन राजधानी के किन रास्तों पर सख्ती रहेगी और लोगों को कौन से रास्ते पर सफर करने से बचना है।

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

स्वतंत्रता दिवस को लेकर राजधानी दिल्ली की पुलिस बेहद सतर्क है और इसी क्रम में यातायात के सुगम आवा-गमन को देखते हुए पहले ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। एडवाइजरी के मुताबिक 15 अगस्त यानी कल सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक लाल किले के आसपास की सभी सड़कों को आम यातायात के लिए बंद रखा जाएगा।

ट्रैफिक एडवाइजरी में से ये भी स्पष्ट किया गया है कि आज यानी 14 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त दोपहर 12 बजे तक किसी भी भारी वाहन को बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा निषाद राज मार्ग रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, दिल्ली गेट से चट्टा रेल, एस्प्लेनेड रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर, चांदनी चौक रोड फाउंटेन चौक से लाल किला वाले रोड पर पाबंदी रहेगी।

पार्किंग लेबल वालों के लिए एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी में पार्किंग लेबल वाले वाहनों को छूट देने का प्रावधान है। पुलिस की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जिन वाहनों पर पार्किंग लेबल नहीं है, वे नेताजी सुभाष मार्ग, आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड, मंडी हाउस, सी-हेक्सागन इंडिया गेट, जेएल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन खट्टा, सलीमगढ़ बाईपास और कोपरनिक्स मार्ग जानें से बचें।

PM Modi करेंगे ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के इस खास अवसर पर भारतीय परंपरा के अनुसार पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण करेंगे। इस दौरान महामहिम राष्ट्रपति, तीनों सेनाओं के चीफ, देश के तमाम केन्द्रीय मंत्री, दर्शक और सुरक्षा के जवान मौके पर उपस्थित होकर इस ऐतिहासिक अवसर का साक्ष्य बनेंगे।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories