Home ख़ास खबरें Independence Day 2024 को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें राजधानी...

Independence Day 2024 को लेकर दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें राजधानी के किन रास्तों पर रहेगी सख्ती?

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस की ओर से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है।

0
Independence Day 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस की गश्त बढ़ गई है। आगामी दिन यानी गुरुवार को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस का जश्न धूम-धाम से मनाया जाएगा और पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण करेंगे। स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2024) के दिन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिल्ली पुलिस भी सतर्क है और इसी क्रम में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। ऐसे में इस लेख के माध्यम से हम आपको ये बताने की कोशिश करेंगे कि स्वतंत्रता दिवस के दिन राजधानी के किन रास्तों पर सख्ती रहेगी और लोगों को कौन से रास्ते पर सफर करने से बचना है।

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

स्वतंत्रता दिवस को लेकर राजधानी दिल्ली की पुलिस बेहद सतर्क है और इसी क्रम में यातायात के सुगम आवा-गमन को देखते हुए पहले ही ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी गई है। एडवाइजरी के मुताबिक 15 अगस्त यानी कल सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे तक लाल किले के आसपास की सभी सड़कों को आम यातायात के लिए बंद रखा जाएगा।

ट्रैफिक एडवाइजरी में से ये भी स्पष्ट किया गया है कि आज यानी 14 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त दोपहर 12 बजे तक किसी भी भारी वाहन को बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा निषाद राज मार्ग रिंग रोड से नेताजी सुभाष मार्ग, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड, दिल्ली गेट से चट्टा रेल, एस्प्लेनेड रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग एचसी सेन मार्ग से यमुना बाजार चौक, आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर, चांदनी चौक रोड फाउंटेन चौक से लाल किला वाले रोड पर पाबंदी रहेगी।

पार्किंग लेबल वालों के लिए एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी में पार्किंग लेबल वाले वाहनों को छूट देने का प्रावधान है। पुलिस की ओर से स्पष्ट किया गया है कि जिन वाहनों पर पार्किंग लेबल नहीं है, वे नेताजी सुभाष मार्ग, आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड, मंडी हाउस, सी-हेक्सागन इंडिया गेट, जेएल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन खट्टा, सलीमगढ़ बाईपास और कोपरनिक्स मार्ग जानें से बचें।

PM Modi करेंगे ध्वजारोहण

स्वतंत्रता दिवस के इस खास अवसर पर भारतीय परंपरा के अनुसार पीएम मोदी लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण करेंगे। इस दौरान महामहिम राष्ट्रपति, तीनों सेनाओं के चीफ, देश के तमाम केन्द्रीय मंत्री, दर्शक और सुरक्षा के जवान मौके पर उपस्थित होकर इस ऐतिहासिक अवसर का साक्ष्य बनेंगे।

Exit mobile version