Monday, October 21, 2024
Homeदेश & राज्यदिल्लीDelhi Government: दिल्ली सरकार के 437 पेशेवरों की नौकरी खतरे में, जानें...

Delhi Government: दिल्ली सरकार के 437 पेशेवरों की नौकरी खतरे में, जानें क्यों LG ने दिए सेवाएं खत्म करने के आदेश, वेतन भी रोका

Date:

Related stories

Delhi Blast: दिल्ली में सनसनीखेज ब्लास्ट का राज, रिमोट या डिवाइस के बिना ही धमाके से हिल गई राजधानी

Delhi Blast: देश की राजधानी दिल्ली को राष्ट्र के सबसे महफूज इलाकों में से एक माना जाता है। ऐसे में अगर राजधानी में कोई अनियमितता हो तो कई तरह के सवाल उठना वाजिब हैं।

Delhi Pollution: Diwali से पहले राजधानी में बिगड़ा हवा का संतुलन, जहरीले झाग की चादर से ढक गई यमुना; जानें क्या होगा प्रभाव?

Delhi Pollution: ग्रीष्म ऋतु समाप्ति की ओर है और ऐसे में भारत के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदल रहा है। वर्तमान की बात करें तो देर रात कोहरे का अनुभव और सुबह धुंध देखी जा सकती है।

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Delhi Government: दिल्ली की AAP (Aam Aadmi Party) सरकार और उप-राज्यपाल के बीच चल रहा विवाद फिर गरमा गया है। इस बार विवाद नौकरियों के लेकर सामने आया है। जहां दिल्ली सरकार के 437 पेशेवरों की नौकरी खतरे में पड़ गई है। इन सभी की नौकरी पर LG (Lieutenant Governor) के आदेश की तलवार लटक गई है। LG विनय सक्सेना ने इन सभी की सेवाएं खत्म करने के आदेश जारी किए हैं। इतना ही नहीं सभी पेशेवरों का वेतन भी रोक दिया गया है।

LG ने नियुक्तियों के बताया गैरकानूनी

दरअसल, दिल्ली सरकार के अलग-अलग विभागों/कॉरपोरेशन/बोर्ड/सोसायटी आदि में तैनात 437 पेशेवरों की सेवाएं खत्म करने के औपचारिक आदेश जारी हुए है। ये आदेश सेवा विभाग के स्पेशल सेक्रेट्री वाईवीवीजे राजशेखर की तरफ से जारी किए गए हैं, जो सभी दफ्तरों में भेज दिए गए हैं। आदेश में सभी 437 पेशेवरों की नियुक्ति को गैरकानूनी बताया गया है। आदेश में कहा गया है कि इनकी नियुक्ति से पहले उप-राज्यपाल की मंजूरी नहीं ली गई। ऐसे में इनकी सेवाएं समाप्त की जाती है।

वित्त विभाग ने वेतन भी रोका

इतना ही नहीं इनके वेतन पर भी रोक लगा दी गई है। जिसके संबंध में वित्त विभाग को आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में ये भी कहा गया है कि अगर किसी विभाग को ऐसा लगता है कि इन लोगों की नौकरी जारी रखी जा सकती है, तो इसकी पूरी जस्टिफिकेशन और ऐसे लोगों के दस्तावेज सर्विस विभाग को भेजें। ताकि इस संबंध में उप-राज्यपाल की राय और मंजूरी ली जा सके। वहीं, आदेश न मानने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। आदेश में कहा गया है कि सभी विभागों को आदेश का पालन करना होगा। आदेश न मानने वाले विभाग के सचिव पर कार्रवाई की जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories