Home ख़ास खबरें Mallikarjun Kharge on Violence: ‘भाजपा जब कमजोर पड़ती है तो दंगे भड़काती...

Mallikarjun Kharge on Violence: ‘भाजपा जब कमजोर पड़ती है तो दंगे भड़काती है’- कांग्रेस अध्यक्ष

0
Mallikarjun Kharge on Violence
Mallikarjun Kharge on Violence

Mallikarjun Kharge on Violence: रामनवमी का त्योहार देश में धूमधाम से मनाया गया। लेकिन इसी बीच कुछ राज्यों से रामनवमी पर हिंसा और दंगों की खबर भी सामने आई। रामनवमी के दिन से बिहार और पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ हिंसा और दंगा अभी भी जारी है। बिहार के सासाराम में आज यानी सोमवार को एक बार फिर बमबाजी की घटना सामने आई तो वहीं पश्चिम बंगाल के हुगली में झड़प की घटना सामने आई। घटना के बाद से राजनेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।

इसी कड़ी में सोमवार को इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी पर दंगा और हिंसा को भड़काने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि जब-जब बीजेपी कमजोर होती है तो वे दंगे भड़काते हैं। साथ ही बीजेपी की ओर से लोगों का ध्रुवीकरण किया जाता है। रामनवमी पर देश के कुछ राज्यों में हुए हिंसा को लेकर उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का कारनामा है।

ये भी पढ़ें: Bihar-West Bengal Violence: बिहार-बंगाल में नहीं थम रही हिंसा! सासाराम में आज हुई बमबाजी…हुगली में भी दो गुटों में संघर्ष

संजय राउत ने भी भाजपा पर साधा था निशाना

इससे पहले संजय राउत ने भी हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा था। राउत ने कहा था कि पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर जो हिंसा हुई है, वह योजनाबद्ध और प्रायोजित थी। उन्होंने भी कहा था कि जहां भाजपा कमजोर है वहां दंगे हो रहे हैं। वहीं, बिहार हिंसा को लेकर भी कांग्रेस विधायक ने भाजपा पर निशाना साधा था।

गौर हो कि रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल और बिहार में शुरू हुई हिंसा और उपद्रव अभी भी जारी है। आज भी बिहार के सासाराम में बमबाजी की घटना हुई। साथ ही पश्चिम बंगाल के हुगली में दो पक्षों के बीच विरोध देखने को मिला।

Exit mobile version