Home देश & राज्य दिल्ली MHA Advisory For Hanuman Jayanti: गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, हनुमान...

MHA Advisory For Hanuman Jayanti: गृह मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी, हनुमान जयंती पर माहौल बिगाड़ने वालों पर रखें नजर

0
MHA Advisory For Hanuman Jayanti
MHA Advisory For Hanuman Jayanti

MHA Advisory For Hanuman Jayanti: गृह मंत्रालय की ओर से बुधवार को सभी राज्यों को एक एडवाइजरी जारी की गई है। यह एडवाइजरी हनुमान जयंती की तैयारी को लेकर है। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को हनुमान जयंती पर कानून व्यवस्थान बनाए रखने को कहा है। साथ ही कहा है कि त्योहार के दिन किसी भी प्रकार का सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वालों पर सख्त निगरानी सुनिश्चित की जाए।

बता दें, रामनवमी का त्योहार देश भर में धूमधाम से मनाया गया था। लेकिन बिहार और पश्चिम बंगाल के कई जिलों में उपजी हिंसा के बाद से केंद्र की मोदी सरकार अलर्ट मोड पर है। बता दें, पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दिन से उपजी हिंसा अभी तक शांत नहीं हुई है। अभी भी कई जिलों में इंटरनेट सेवा बाधित होने की खबर है। साथ ही कई जिलों में धारा 144 भी जारी है।

रह-रहकर भड़क रही हिंसा

गौर हो कि पश्चिम बंगाल के हुगली और हावड़ा में रामनवमी के दिन जुलूस निकाली जा रही थी। इसी दौरान हिंसा भड़क गई थी। सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं। वहीं, हावड़ा में रामनवमी की यात्रा के दौरान दो पक्षों के बीच झड़प हो गई थी। इसमें कई लोग घायल हो गए थे। इसके बाद पश्चिम बंगाल के कई क्षेत्रों में धारा 144 भी लगा दिया गया था। साथ ही इंटरनेट पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था। घटना को लेकर गृह मंत्रालय ने ममता सरकार से कानून व्यवस्था की रिपोर्ट मांगी थी।

ये भी पढ़ें: Digvijaya Singh on Ghulam Nabi: ‘आप कांग्रेस को क्या Expose करोगे, पहले कश्मीर में अपनी पार्टी बचा लीजिए’

कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया ये आदेश

वहीं, हनुमान जयंती को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने भी बंगाल सरकार को आदेश दिया है। न्यायालय ने अपने आदेश में कहा कि है अगर राज्य में पर्याप्त पुलिस बल नहीं है तो आप केंद्र सरकार से फोर्स की मांग कीजिए। हमें अपने नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करना है।

Exit mobile version