Tuesday, October 22, 2024
Homeदेश & राज्यदिल्लीDelhi Fire: जहांगीरपुरी में आग का तांडव, 100 से ज्यादा झुग्गियां जलकर...

Delhi Fire: जहांगीरपुरी में आग का तांडव, 100 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक, दमकल की कई गाड़िया मौके पर

Date:

Related stories

Delhi Blast: दिल्ली में सनसनीखेज ब्लास्ट का राज, रिमोट या डिवाइस के बिना ही धमाके से हिल गई राजधानी

Delhi Blast: देश की राजधानी दिल्ली को राष्ट्र के सबसे महफूज इलाकों में से एक माना जाता है। ऐसे में अगर राजधानी में कोई अनियमितता हो तो कई तरह के सवाल उठना वाजिब हैं।

Delhi Pollution: Diwali से पहले राजधानी में बिगड़ा हवा का संतुलन, जहरीले झाग की चादर से ढक गई यमुना; जानें क्या होगा प्रभाव?

Delhi Pollution: ग्रीष्म ऋतु समाप्ति की ओर है और ऐसे में भारत के विभिन्न हिस्सों में मौसम तेजी से बदल रहा है। वर्तमान की बात करें तो देर रात कोहरे का अनुभव और सुबह धुंध देखी जा सकती है।

Delhi News: बिना NOC, झटपट मिलेगा बिजली कनेक्शन, जानें Diwali से पहले CM Atishi के ऐलान से लोगों को कैसे मिलेगी राहत?

Delhi News: दिल्ली में सियासी तमाम उठा-पटक के बाद मुख्यमंत्री बनीं कुमारी आतिशी (CM Atishi) अपने बड़े-बड़े फैसलों से लोगों को चौंकाती नजर आ रही हैं। उनके फैसले जनहित में हैं और भारी संख्या में दिल्लीवासियों को इसका लाभ मिलता नजर आ रहा है।

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Delhi Fire: दिल्ली में एक बार फिर आग ने अपना तांडव मचाया है। आज सुबह करीब 10 बजे दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में के-ब्लॉक स्थित झुग्गियों में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी की आसमान में तेज काला धुआं उठ रहा था। चूंकि ये आग झुग्गियों में लगी थी, इसलिए आग तेजी से फैली और इसने 100 से ज्यादा झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया।

100 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक

वहीं, सूचना मिलते ही दमकल की दर्जनों गाड़िया मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश की। फिलहाल, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग बुझाने की कोशिश जारी है। जानकारी के मुताबिक, अब तक 100 से ज्यादा झुग्गियां जलकर खाक हो गईं है। जबकि किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है। लोगों का कहना है कि अभी कुछ बच्चे नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसे में पुलिस और दमकल की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन भी चला रखा है।

आग के चलते लोगों में मची अफरातफरी

जानकारी के मुताबिक आग के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। लोग आनन-फानन में झुग्गियों से बाहर निकले और आग की लपटें देखी। इसके बाद लोगों ने अपना सामान भी झुग्गियों से बाहर निकालना शुरू किया। इसी दौरान आग तेजी से फैली और कई लोग अपना सामान भी बाहर नहीं निकाल पाए। जिसके चलते यहां रहने वाले लोगों को काफी नुकसान हुआ है।

आग के चलते ब्लास्ट हो रहे सिलेंडर

दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल आग को कंट्रोल किया जा रहा है। आग किस वजह से लगी है अभी साफ नहीं हो पाया है। आग की चपेट में आकर कई सिलेंडर ब्लास्ट हो रहे हैं। जिसकी वजह से आग और भड़क रही है। लोगों का झुग्गियों में रखा सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गया। जो सीलेंडर ब्लास्ट हो रहे हैं वो सभी घरेलू गैस सिलेंडर हैं।

ये भी पढ़ें: AAP Maha Rally: केंद्र के अध्यादेश के विरोध में दम दिखाएगी आम आदमी पार्टी, 11 जून को रामलीला मैदान में भरेंगे हुंकार

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories