Home देश & राज्य दिल्ली Delhi AIIMS में ही मिलेंगे अब सस्ते इंप्लांट, खत्म होगी निजी वेंडरों...

Delhi AIIMS में ही मिलेंगे अब सस्ते इंप्लांट, खत्म होगी निजी वेंडरों की मनमानी, इस कंपनी से किया अनुबंध

0

Delhi AIIMS: राजधानी दिल्ली के एम्स ने काफी देर से ही सही लेकिन हड्डियों के फ्रैक्चर,घुटना तथा कूल्हे की खराब होने जैसी विभिन्न बीमारियों के लिए सस्ती दर आर्थोपेडिक इंप्लांट उपलब्ध कराने की पहल की है। इसके लिए सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम एचएलएल के साथ एक अनुबंध कर लिया है जो अमृत फार्मेसी की संचालक एजेंसी है। इस अनुबंध के होने से अमृत फार्मेसी के स्टोर से अब सस्ते दामों में इंप्लांट मिलने लगेंगे साथ ही निजी वेंडरों की मनमानी पर भी रोक लग जाएगी।

जानें मरीजों को क्या होगा फायदा

बता दें पिछले दिनों एम्स के निदेशक ने एक आदेश जारी करते हुए कहा था कि अभी तक एम्स के आर्थोपेडिक प्रत्यारोपण के लिए कोई अनुबंध तय नहीं थे। इसलिए मरीज प्रत्यारोपण के लिए इंप्लांट निजी दुकानों से खरीद रहे थे। जो निजी दुकान वाले मनमानी कीमतों पर काफी मंहगे बेच रहे थे। जो अपनी मूल दामों से कई गुना अधिक कीमत पर होते थे। लेकिन अब एम्स ने इसे अमृत फॉर्मेसी से खरीदने का अनुबंध कर लिया है। जो अब निजी वेंडरों से लगभग 60 फीसदी तक सस्ते दामों पर उपलब्ध कराएगा।

इसे भी पढ़ेंःDelhi Excise Scam में पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को नहीं मिली राहत, 29 अप्रैल तक बढ़ाई

कई राज्यों के मरीजों को होगा फायदा

एम्स के इस कदम से दिल्ली आने वाले हरियाणा,यूपी, राजस्थान तथा बिहार जैसे कई अन्य राज्यों के लाखों मरीजों को फायदा होगा। इस अनुबंध के बाद अब एम्स अमृत फार्मेसी को संस्थान में आवश्यक स्थान तथा बुनियादी ढांचा उपलब्ध कराएगा। विशेषज्ञों का मानना है कि संबंधित डॉक्टर की सिफारिश तथा रोगियों की जरूरत के अब सभी तरह के प्रत्यारोपण कराने में आधा ही खर्च आएगा। अब कोई भी खरीददारी निजी वेंडरों से नहीं की जाएगी।

इसे भी पढ़ेंःUP Nikay Chunav 2023: Congress के बाद BJP तथा BSP ने की सूची जारी, पार्टी ने इन

Exit mobile version