Home ख़ास खबरें Momentum 2.0: अब मेट्रो के सफर में शॉपिंग कर सकेंगे यात्री, DMRC...

Momentum 2.0: अब मेट्रो के सफर में शॉपिंग कर सकेंगे यात्री, DMRC जल्द लॉन्च करेगा APP, मिलेंगी ये सारी सुविधाएं

0
Delhi Metro
Delhi Metro

Momentum 2.0: दिल्ली मेट्रो से रोजाना हजारों लोग सफर करते हैं। यूं तो मेट्रो का सफर काफी बोरियत भरा रहता है। लेकिन, जल्द ही आप इस समय को सही जगह पर उपयोग कर पाएंगे। दरअसल, जल्द ही यात्री मेट्रो सफर के दौरान शॉपिंग कर पाएंगे। इसके लिए DMRC (Delhi Metro Rail Corporation) एक वर्चुअल शॉपिंग ऐप तैयार कर रहा है। जिसे Momentum 2.0 नाम दिया गया है। इसे जुलाई के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। इस ऐप के जरिए लोगों को कई प्रकार की सुविधाएं मिलेंगे और लोग सफर के दौरान शॉपिंग कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: जिस अमूल गर्ल ने ब्रांड को दिलाई थी पहचान, उसी की कल्पना करने वाले Sylvester Dacunha का निधन, 80 साल की उम्र में ली अंतिम साल

कैसे काम करेगा APP ?

DMRC द्वारा तैयार किया जा रहा ये ऐप यात्रियों को किसी भी मेट्रो स्टेशनों से ऑर्डर पिक करने की सुविधा प्रदान करेगा। इसके लिए मेट्रो स्टेशनों पर वर्चुअल स्टोर और स्मार्ट लॉकर लगाए जा रहे हैं। ऐप के जरिए लोग आसानी से कुछ भी ऑडर कर सकेंगे। जिसे उनके गंतव्य मेट्रो स्टेशन पर डिलीवर कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं, यात्री मेट्रो का इंतजार करते वक्त भी वर्चुअल स्टोर पर जाकर शॉपिंग कर पाएंगे। इसके लिए यात्रियों को बस आइटम सेलेक्ट करके उसकी पेमेंट करनी होगी। पहले चरण में DMRC 21 स्टेशनों पर ये सुविधा शुरू करने जा रहा है। इसकी सफलता के बाद इसमें विस्तार किया जाएगा।

ये सुविधाएं भी मिलेंगी

DMRC में संचार कॉर्पोरेट के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा, “समग्र प्रदर्शन के लिए ऐप का क्लोज-लूप परीक्षण चल रहा है। स्मार्ट लॉकर और वर्चुअल स्टोर की स्थापना की जा रही है। ऐप के जुलाई के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है। ऐप में बाइक, ई-रिक्शा और कैब की बुकिंग के साथ ही मेट्रो स्टेशनों से फीडर, डीटीसी और क्लस्टर बसों की समय सारिणी और मार्गों की तत्काल सुविधा मिलेगी।”

ये भी पढ़ें: बाइडेन की डिनर पार्टी में पहुंचे PM Modi, फर्स्ट लेडी को दिया ग्रीन डायमंड का प्रजेंट, अमेरिकी राष्ट्रपति को गिफ्ट की ये चीजें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version