Home देश & राज्य दिल्ली Punjab News: पंजाब की जनता को एक्सीडेंट से बचाने के लिए मान...

Punjab News: पंजाब की जनता को एक्सीडेंट से बचाने के लिए मान सरकार का बड़ा कदम, फरिश्ते योजना में जोड़े 384 अस्पताल

Punjab News: सड़क हादसों को कम करने के लिए मान सरकार की तरफ से अहम कदम उठाए गए हैं।

0
Punjab News
फाइल फोटो- CM Bhagwant Mann

Punjab News: पंजाब में जब से आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार की तरफ से शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के साथ-साथ नशे को जड़ से उखेड़ फेंकने के लिए अहम कदम उठाए जा रहे हैं। मान सरकार के द्वारा तमाम तरह के अभियान और योजनाएं चलाई जा रही है, जिनका फायदा जनता को मिल रहा है। इसी कड़ी में सड़क हादसों के शिकार हुए लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए सरकार की तरफ से फरिश्ते योजना में 384 अस्पतालों को जोड़ा गया है।

सड़क दुर्घटनाओं पर मान सरकार का बड़ा कदम

इन पंजीकृत 384 अस्पतालों में 238 निजी और 146 सरकारी अस्पताल हैं। इसकी जानकारी राज्य सरकार के द्वारा AAP Punjab एक्स अकाउंट पर पूरी प्रक्रिया की वीडियो शेयर करते हुए दी गई है। इसके साथ ही कैप्शन में लिखा है कि, “पंजाब में सड़क सुरक्षा को तकनीकी रूप से बढ़ावा। पंजाब पुलिस की यातायात एवं सड़क सुरक्षा शाखा ने राज्य स्वास्थ्य एजेंसी और MapMyIndia के साथ मिलकर 384 फरिश्ते अस्पतालों को MapplsApp में एकीकृत किया गया है। Sadak Surakhiya Force द्वारा समर्थित, यह प्रणाली सुनिश्चित करती है कि, दुर्घटना पीड़ितों को तत्काल देखभाल मिले।

मैपल्स मोबाइल ऐप से जानकारी ले सकते हैं।

इन पंजीकृत 384 अस्पतालों में 238 निजी और 146 सरकारी अस्पताल हैं। इस अस्पतालों की जानकारी लोग मैपल्स मोबाइल ऐप पर जाकर ले सकते हैं। यहां पर उन्हें ‘फरिश्ते’ अस्पतालों की पूरी लिस्ट मिल जाएगी। पंजाब सरकार की तरफ से ये अहम कदम सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या को कम करने के उद्देश्य से उठाया गया है। इस सुविधा के जरिए दुर्घटनाओं में घायलों को तुरंत ही इन अस्पतालों तक पहुंचाया जा सकेगा और तुरंत ही इलाज मिलेगा।।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version