Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंबड़ी खबर! AAP ने राज्यसभा सांसद Swati Maliwal से मांगा इस्तीफा, Atishi...

बड़ी खबर! AAP ने राज्यसभा सांसद Swati Maliwal से मांगा इस्तीफा, Atishi के CM बनने पर कही थी ये बात; पढ़े पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Jammu Kashmir में खुला AAP का खाता, डोडा से Mehraj Malik की धाकड़ जीत; CM Bhagwant Mann ने दी बधाई

Jammu Kashmir Election Results 2024: जम्मू-कश्मीर मे दशक भर बाद हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों (Jammu Kashmir Election Results 2024) का ऐलान जारी है।

Swati Maliwal: आप पार्टी के विधायक दल की बैठक में दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है। मालूम हो कि दिल्ली की नई सीएम आतिशी होंगी। बताते चले कि 15 सितंबर को अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। वहीं माना जा रहा है कि आज शाम 4.30 बजे सीएम केजरीवाल उप- राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते है। इसी बीच राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आतिशी के नए सीएम चुने जानें पर उनपर निशाना साधा। जिसके बाद सियासत गरमा गई और आप ने मालीवाल का इस्तीफा मांग लिया।

आप ने Swati Maliwal से मांगा इस्तीफा

मालूम हो कि स्वाति मालीवाल ने आतिशी के विधायक दल के नेता चुने जाने पर उनपर जमकर निशाना साधा। जिसके बाद आप ने इसका विरोध किया और इस्तीफे की पेशकश कर दी। आप नेता दिलीप पांडे ने कहा कि

“स्वाति मालीवाल ऐसी शख्स हैं जो आम आदमी पार्टी से राज्यसभा का टिकट लेती हैं और बोलने के लिए स्क्रिप्ट भारतीय जनता पार्टी से लेती हैं। मैं कहूंगा कि अगर उनमें थोड़ी भी शर्म बची है तो उन्हें आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सीट छोड़ देनी चाहिए और बीजेपी से राज्यसभा जाना चाहिए”।

Swati Maliwal ने क्या कहा था?

स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर निशाना साधते हुए कहा था कि “यह दिल्ली के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण दिन है। आतिशी जैसी महिला दिल्ली की सीएम बनने जा रही हैं, जिनके अपने परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरु को मौत की सजा से बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी।

उनके माता-पिता ने कई बार राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखीं, कि वह निर्दोष है, उसे फांसी नहीं दी जानी चाहिए, कि वह राजनीतिक साजिश का शिकार है। ये कितना ग़लत है? आज आतिशी सीएम बन जाएंगी लेकिन हम सब जानते हैं कि वह सिर्फ एक “डमी सीएम” होंगी।

आप के इस्तीफे की मांग पर स्वाति का पलटवार

बता दें कि स्वाति मालीवाल ने आप पर पलटवार करते हुए कहा कि “दिल्ली की सांसद होने के नाते दिल्ली और देश की आवाज़ उठाना मेरी ज़िम्मेदारी है। मेरी दिल्ली आतंकी अफ़ज़ल प्रेमी हाथ में जाये और मैं चुप बैठ जाऊँ, हरगिज़ नही होगा! मेरे ख़िलाफ़ जो मर्ज़ी बोलो, आतंकी अफ़ज़ल से रिश्तों पर जवाब देना होगा”।

Latest stories